पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना में छात्र ने कर ली खुदकुशी:इवेंट मैनेजमेंट के स्टूडेंट की पंखे में लगे फंदे से लटकी मिली लाश, बिजनेसमैन पिता का था इकलौता बेटा

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकातमक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकातमक तस्वीर।
  • सुबह 9 बजे तक नहीं खुला कमरे का गेट तो हुआ शक
  • फुलवारीशरीफ के मित्रमंडल कॉलोनी का है मामला

पटना में एक छात्र ने खुदकुशी कर ली है। उसकी लाश पंखे में लगे फंदे से लटकी मिली है। छात्र ने यह आत्मघाती कदम कब उठाया, इसकी भनक परिवार के लोगों को जरा भी नहीं लगी। जबकि, मां और पिता समेत परिवार के सभी लोग घर पर ही मौजूद थे। इस बात का पता तब चला, जब कमरे का गेट सुबह होने के कई घंटे बाद तक नहीं खुला। कमरे के अंदर किसी प्रकार की कोई हलचल नहीं हुई तो परिवार परेशान हो गया।

फुलवारीशरीफ के मित्रमंडल कॉलोनी की घटना
सुसाइड का यह मामला पटना के फुलवारी शरीफ थाना के तहत मित्रमंडल कॉलोनी का है। फांसी के फंदे से लटक कर अपनी जाने देने वाले स्टूडेंट का नाम शिवम ऋषि था। 21 साल का शिवम इवेंट मैनेजमेंट का स्टूडेंट था। अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। साकेत विहार इलाके में पिता शिव कुमार सिंह की फर्नीचर की दुकान है।

पहली बार कमरे का गेट बंद कर सोया था
बुधवार को पूरे दिन बाहर रहने के बाद देर शाम को शिवम वापस अपने घर लौटा था। रात में खाना-खाने के बाद अपने कमरे में सोने गया। परिवार के अनुसार वह कभी भी कमरे का गेट अंदर से बंद करके नहीं सोता था, लेकिन कल ऐसा हुआ। गुरुवार की सुबह 7 बजे के करीब परिवार के लोगों ने देखा कि कमरे का गेट अंदर से बंद है। जब 9 बज गये तो परिवार के लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि शिवम अब तक सोया क्यों है? वह अब तक उठा क्यों नहीं? उसके कमरे का गेट अब तक खुला क्यों नहीं? इन सवालों का जवाब जानने के लिए परिवार ने बाहर से शिवम को काफी आवाज लगाई। गेट पर काफी दस्तक दी, पर अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। अनहोनी की आशंका को देख परिवार ने कमरे की खिड़की के लॉक को किसी तरह से खोला और फिर अंदर झांका तो नजारा देख सबके होश उड़ गए।

प्रथम दृष्टया मामला प्रेम-प्रसंग का
शिवम की लाश पंखे में बने फंदे से लटक रही थी। मां-पिता समेत वहां मौजूद लोग चींखने-चिल्लाने लगे। फुलवारीशरीफ थाने की पुलिस को जानकारी दी गई। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने कमरे को खंगाला। लाश को अपने कब्जे में लिया। जांच के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार कमरे की तलाशी ली गई, किसी प्रकार का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शुरुआती जांच में मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़े होने की बात सामने आई है। हालांकि इस प्वाइंट पर अभी जांच चल रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें