पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आतंकियों के पास मिली बिहार मेड पिस्टल:जम्मू-कश्मीर पुलिस के संपर्क में है बिहार पुलिस, इनपुट पर यहां भी चलाया जा रहा ऑपरेशन

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार मेड पिस्टल का इस्तेमाल कश्मीर के आकंती कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद यह खुलासा हुआ है। आतंकियों ने दहशत फैलाने के लिए बिहार के छपरा से सात पिस्टल खरीदी थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के इस इनपुट के आधार पर बिहार में भी ऑपरेशन चल रहा है।

बिहार पुलिस के एडीजी अमित कुमार के अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर कार्रवाई हो रही है। बिहार पुलिस जम्मू-कश्मीर पुलिस के संपर्क में है। खास बात यह है कि हाल के दिनों में यह पहला मौका है, जब कश्मीर में पकड़े गए आतंकियों ने बिहार से हथियार खरीदने की बात स्वीकार की है। वैसे बिहार के मुंगेर में निर्मित अवैध हथियार देश के विभिन्न हिस्सों में तस्करी कर ले जाए जाते रहे हैं।

बिहार से आतंकियों का कनेक्शन नया नहीं है। इंडियन मुजाहिदीन का मोस्ट वांटेड सरगना यासीन भटकल को भारत-नेपाल सीमा पर रक्सौल में गिरफ्तार किया गया था। यासीन भटकल और असादुल्लाह अख्तर उर्फ हड्डी की रक्सौल में गिरफ्तारी के पहले दिल्ली पुलिस ने लश्कर के बम मशीन अब्दल करीम टुंडा को भारत-नेपाल सीमा से ही गिरफ्तार करने का दावा किया था। लश्कर के नेपाल चीफ मो.मदनी को 2009 में गिरफ्तार किया गया था।

2010 में पूर्णिया पुलिस ने आतंकी गुलाम रसूल को किया था गिरफ्तार

वर्ष 2010 में बांग्लादेश भागने की फिराक में एक कथित तालीबानी आतंकी गुलाम रसूल उर्फ मिर्जा खान को पूर्णिया पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इससे इतर संदिग्धों की तलाश में कई बार नेशनल इंवेस्टिगेटिंगेशन एजेंसी (एनआई), मुंबई व दिल्ली एटीएस और गुजरात एटीएस भी बिहार आ चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें