पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गया में 4, पटना में 8 पर पारा:गया में शीतलहर चलने लगी, पटना में भी बढ़ेगी ठंड; गर्म कपड़े पहनकर ही बाहर निकलें

पटना2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पटना में मौसम का मिजाज बदल रहा है, उससे ठंड बढ़ेगी। (प्रतीकात्मक फोटो)
  • मौसम विभाग ने देश के उत्तरी हिस्से में जारी किया ऑरेंज अलर्ट
  • पटना, गया, नालंदा, जहानाबाद में शुष्क बना हुआ है मौसम

हवाएं ठंड बढ़ा रही हैं। आने वाले दिनों में पारा और लुढ़क सकता है। ऐसे में कनकनी के साथ ठंड बढ़ेगी। मौसम विभाग के मुताबिक गया में शीतलगर का प्रकोप शुरू हो गया है। पटना में भी जिस तरह से मौसम का मिजाज बदल रहा है, ठंड बढ़ेगी। ऐसे मौसम में घर से बाहर निकलते समय कपड़ों का विशेष ध्यान रखें। थोड़ी सी लापरवाही सेहत पर भारी पड़ सकती है।

कनकनी से पटना में बढ़ेगा कोहरे का प्रकोप

पटना में मौसम का मिजाज आगे भी बदलता रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान 19।2 और न्यूनतम 8।7 डिग्री रिकार्ड किया गया है। वहीं गया में शीतलहर के प्रकोप के कारण तापमान 4।2 डिग्री पहुंच गया। सबसे गर्म स्थान डेहरी रहा, जहां अधिकतम तापमान 21।6 डिग्री रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को पटना में कोहरा रहेगा और कनकनी भी बढ़ेगी। न्यूनतम तापमान में और गिरावट हो सकती है।

पटना में इसलिए बढ़ रही ठंड

मौसम विभाग का कहना है कि पटना में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आने वाले दिनों में तापमान गिरेगा, जिससे मौसम सर्द बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के उत्तरी हिस्से सुपौल, अररिया, किसनगंज, पूर्णिया, समस्तीपुर, दरभंगा के हिस्से में एक सर्किल सक्रिय है, जिसकी वजह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। घना कोहरा भी इसी कारण से हो रहा है। वहीं पर पटना, गया, नालंदा, जहानाबाद में मौसम शुष्क बना हुआ है।

इसकी वजह से सभी जगहों पर तेज हवाओं का परिचालन समान रूप से हो रहा है। इससे आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज होगी।

देश के उत्तरी हिस्से में ऑरेंज अलर्ट, पटना भी प्रभावित

मौसम विभाग ने देश के उत्तरी हिस्से में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इससे वहां से आने वाली तेज हवाएं बिहार और मैदानी हिस्सों में अपना असर दिखा रही हैं। इसका सीधा असर पटना में दिख रहा है। गया में इसका असर है कि वहां का अधिकतम तापमान 15 डिग्री और न्यूनतम 4।2 डिग्री पहुंच गया है। मौसम विभाग का कहना है कि ऐसी ही स्थिति बनी रही तो पटना का तापमान तेजी से नीचे आएगा, जिससे अचानक से ठंड बढ़ सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser