बिहार में सर्द पछुआ हवा ने बढ़ाई कनकनी:पटना का न्यूनतम पारा लुढ़ककर 11 डिग्री पहुंचा, सूरज ढलते ही बढ़ेगी ठंड

पटना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सर्द पछुआ हवा के चलने से पटना समेत पूरे बिहार में कनकनी बढ़ी हुई है। हाल ही बारिश और कई स्थानों पर ओला गिरने से वायुमंडल में नमी बरकरार है। अगले दाे-तीन दिनाें में माैसम में काेई खास बदलाव हाेने की उम्मीद नहीं है। सुबह में पछुआ हवा से कनकनी बढ़ेगी। न्यूनतम पारा में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज हाेगी, जिससे ठंड बढ़ेगी। 19 जनवरी तक बारिश के आसार नहीं हैं। यानी माैसम शुष्क रहेगा। शनिवार काे जीरादेई सबसे सर्द रहा। यहां का न्यूनतम पारा 8 डिग्री दर्ज किया गया। चालू माैसम में जीरादेई का यह सबसे कम न्यूनतम पारा है।

पटना में शनिवार सुबह में कुहासा छाया हुआ था, पर बाद में धूप निकली। पछुआ हवा के चलने से धूप में गर्मी महसूस नहीं की गई। सूरज ढलते ही ठंड बढ़ गई। पटना का न्यूनतम पारा 0.2 डिग्री लुढ़ककर 11 डिग्री दर्ज किया गया। राजधानी का अधिकतम पारा 21.2 डिग्री से. रिकाॅर्ड किया गया।

सूबे में सबसे अधिक अधिकतम पारा सुपौल में 24.6 डिग्री रहा, जबकि सबसे अधिक न्यूनतम पारा गया में 13.2 डिग्री दर्ज किया गया। गया का अधिकतम पारा 21.2 डिग्री रहा। पूर्णिया में शनिवार काे कुहासा छाया हुआ था। यहां की विजिबलिटी 600 मीटर थी। यहां का न्यूनतम पारा 11 और अधिकतम पारा 23 डिग्री रहा। भागलपुर का अधिकतम पारा 22.5 व न्यूनतम पारा 11.8 डिग्री से. रहा। मुजफ्फरपुर का अधिकतम पारा 19.8 और न्यूनतम 9 डिग्री से. रहा। सूबे में कहीं भी बारिश नहीं हुई। 10 जिलाें का न्यूनतम पारा 10 डिग्री से नीचे रहा।