पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:बोरिंग पंप खराब, 20 हजार लोगों को पानी का संकट

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

घघा घाट बक्सरिया टोला स्थित बोरिंग पंप में आई खराबी की वजह से करीब बीस हजार आबादी के समक्ष पेयजल संकट गहरा गया है। इस बोरिंग पंप से जुड़े एक दर्जन से अधिक मुहल्लों में पेयजल समस्या से लाेग जूझ रहे हैं। वार्ड संख्या 49 में स्थित बोरिंग पंप से घघा घाट, बालू घाट, गुदरी गली, नीम तल, देवी स्थान,मलेरिया आफिस,भगरिथी लेन, बक्सरिया टोला, सुल्तानगंज मेन रोड, मिश्री टोला नौघरवा, गरऊआ टोला, ग्वाल टोली, खान मिर्जा समेत अन्य मुहल्लों में पानी की सप्लाई होती है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि अभी गर्मी दस्तक भी नहीं दी है और बोरिंग पंप हांफने लगे हैं। जर्जर हो चुकी बोरिंग पंप में आए दिन खराबी आती रहती है। मुहल्ले के अधिकतर चापाकल भी खराब पड़े हैं। पानी के लिए लोगों को इधर-उधर जाना पड़ रहा है।

एक नयी बोरिंग करायी गयी है,लेकिन अभी तक चालू नहीं किया गया है। अगर नई बोरिंग चालू करा दी जाती तो लोगों को पेयजल संकट नहीं झेलना पड़ता। पानी संकट झेल रहे लोगों ने कहा कि अगर जल्द से जल्द बोरिंग पंप की मरम्मत नहीं करायी जाती है तो आंदोलन किया जाएगा।

इस संबंध में जल पर्षद के सहायक अभियंता विनोद कुमार तिवारी ने बताया कि सोमवार को पंप को मरम्मत करा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें