LDC मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी:BPSC ने फॉर्म बढ़ने की तिथि बढ़ाई, 26 सितंबर से 5 अक्टूबर तक भरें ऑनलाइन फॉर्म

पटना2 महीने पहले

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बीपीएससी लोअर डिविजन क्लर्क मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2022 थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। एक बार फिर से ऑनलाइन आवेदन 26 सितंबर 2022 से शुरू होगा और आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2022 निर्धारित की गई है।

बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन राज्य में निर्धारित केंद्र पर 26 फरवरी 2022 को किया गया था और रिजल्ट 21 जुलाई 2022 को घोषित किया गया था। अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।

बीपीएससी के लोअर डिविजन क्लर्क के प्री परीक्षा में कुल 140 अभ्यर्थी पास हुए थे। आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपए का आवेदन शुल्क जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार को 200 रुपए के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

ऐसे करें आवेदन

  • स्टेप 1 : उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए सबसे पहले बिहार लोक सेवा आयोग के वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।
  • स्टेप 3 : यहां होम पेज पर दिखाई दे रहे अप्लाई ऑनलाइन नाम के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप 4 : इसके बाद आपके सामने एक बूंद खुल जाएगा, उसमें एलडीसी मेन 2022 एप्लीकेशन नाम के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप 5 : अब लॉग इन करें, अपने डिटेल्स भरें, फीस जमा करें और और एग्जाम के लिए ऑनलाइन अप्लाई करें।
  • स्टेप 6 : फॉर्म को फाइनल सबमिट करके उसका प्रिंट आउट जरूर निकलवा लें।

कितनी मिलेगी सैलरी

  • अगर इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन होता है तो उन्हें ₹19,900 से लेकर ₹63,200 तक की सैलरी मिल सकती।

कैसे होगा चयन

  • वही इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों की परीक्षा के बाद की जाएगी। फ्रीमैंस फॉर एंड में कंप्यूटर स्किल टेस्ट। सभी चरण में पासिंग मार्क्स लाने के बाद ही के निर्देश का चयन किया जाएगा।
खबरें और भी हैं...