हथियार तस्कर निकला BSF का रिटायर्ड जवान:झारखंड के बाद पटना से सटे सोनपुर में बड़ी कार्रवाई, ज्वाइंट ऑपरेशन में 919 गोलियों के साथ गिरफ्तार

पटना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
सांकेतिक तस्वीर।

BSF का रिटायर्ड जवान हथियार तस्कर निकला। वो अपराधियों और नक्सलियों को हथियार और गोलियों की सप्लाई कर रहा था। यह खेल लंबे वक्त से चल रहा था। जब इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को हुई तो हड़कंप मच गया। इसके बारे में इनपुट जुटाया गया। इस मामले में स्पेशल इनपुट लेकर झारखंड से STF की टीम बिहार आई। फिर बिहार STF और सारण जिले की पुलिस के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। आरोपी जवान को सारण जिले के सोनपुर में बुधवार को गिरफ्तार किया गया है।

919 राउंड गोली बरामद

पक्के इनपुट के साथ पटना से सटे सारण जिले के सोनपुर में छापेमारी की गई। रिटायरमेंट के बाद BSF जवान से हथियार तस्कर बने अरूण कुमार सिंह को सोनपुर एरिया से गिरफ्तार किया। फिर इसके ठिकाने पर छापेमारी की गई। वहां से कुल 919 राउंड गोली बरामद किया गया। इसमें इंसास राइफल की 909, 9mm पिस्टल की 9 और 7.62mm की (SLR) की 1 गोली बरामद की गई है। अरूण कुमार सिंह मूल रूप से सोनपुर के शाहपुर इलाके का रहने वाला है और मुद्रिका सिंह का बेटा है।

गिरफ्तार हथियार तस्कर से पूछताछ की जा रही है। बरामद गोलियों की खेप को कहां से लाया गया था? उसकी डिलीवरी अपराधियों को होनी थी या फिर नक्सलियों को होनी थी? इसे कब और कहां? पहुंचाया जाना था। इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है।

मंगलवार को 2 जवान की हुई थी गिरफ्तारी

सुरक्षा एजेंसियों को पकड़े गए हथियार तस्कर से किस तरह की बातें पता चली है? इस बारे में STF या सारण जिला के पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी बताने से बच रहे हैं। वैसे ये माना जा रहा है कि मंगलवार को झारखंड की ATS ने CRPF के जिन दो जवानों को हथियार और गोली की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है, उन्हीं से मिले इनपुट के आधार पर बुधवार को बिहार के सारण जिले में ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत रिटायर्ड BSF के जवान को गिरफ्तार किया गया है।

खबरें और भी हैं...