बहाली की मांग के लिए अभ्यर्थी करेंगे प्रदर्शन:27 अक्टूबर को ट्विटर पर चलांगे 'BSSC वादा पूरा करो' हैशटैग, 1 से 3 नवंबर तक अनशन

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (BSSC) प्रथम इंटर स्तरीय बहाली काउंसलिंग की मांग को लेकर अभ्यर्थी 27 अक्टूबर से विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे। 27 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से ट्विटर पर हैशटैग अभियान चलाया जाएगा। जिसका हैशटैग #bssc_wada_pura_karo है। वहीं, 1 से 3 नवंबर तक सड़क पर अनशन के साथ आंदोलन करने की अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी। कैंडिडेट्स का कहना है कि BSSC की मनमानी अब नहीं चलेगी। ट्विटर से लेकर सड़क तक छात्र आंदोलन करने को तैयार हैं।

27 अक्टबूर को बड़े आंदोलन की चेतावनी
राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष छात्र नेता दिलीप कुमार का कहना है कि 2014 मे 13120 पदों के लिए आई BSSC प्रथम इंटर स्तरीय बहाली सात साल बाद भी पूरी नहीं हुई। इससे छात्रों मे काफी आक्रोश है। कई परीक्षार्थियों ने बताया कि वे लोग काफी परेशान और निराश हैं। एक बार फिर से आंदोलन करने के लिए मजबूर हैं।

नोटिस के बाद भी आयोग की मनमानी
छात्र नेता दिलीप कुमार सहित अन्य छात्रों ने बताया कि 23 सितंबर के छात्र महाआंदोलन के दबाव में BSSC ने आंदोलन से पहले ही 19 सितंबर को नोटिस जारी करके बताया था कि नवंबर के पहले सप्ताह में काउंसलिंग शुरू होगी और उससे पहले 1218 नए अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा, टाइपिंग, फिजिकल एवं अन्य सभी प्रक्रियाएं अक्टूबर में पूरी करवा ली जाएंगी।

18 अक्टूबर को नए लगभग 900 अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा लेने के बाद BSSC सो गई है। कब मुख्य परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित करेगी और कब टाइपिंग एवं फिजिकल टेस्ट लिया जाएगा। इस बारे में कोई नोटिस जारी नहीं किया जा रहा है। इससे आयोग की मंशा पर संदेह हो रहा है। इस कारण 50 हजार से अधिक स्टूडेंट्स परेशान हैं।