पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम ने तय की तिथि:रजिस्ट्रेशन के लिए 3 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे बिल्डर, आवेदनों की जांच 9 अक्टूबर को

पटना17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल इंजीनियर, आर्किटेक्ट, टाउन प्लानर और सर्वेयर के रजिस्ट्रेशन या इसके रिन्युअल के लिए 3 अक्टूबर तक सभी कागजात जमा कराने को कहा गया है।

नगर निगम में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए बिल्डरों काे 3 अक्टूबर तक आवेदन करना हाेगा। 27 जून को भौतिक सत्यापन में भाग नहीं ले पाने वाले बिल्डर सभी कागजात और रजिस्ट्रेशन शुल्क 5500 रुपए के डिमांड ड्राफ्ट के साथ निदेशक, शहरी योजना कार्यालय में आवेदन जमा करा सकते हैं। आवेदनों की जांच 9 अक्टूबर को होगी। साथ ही, सिविल इंजीनियर, आर्किटेक्ट, टाउन प्लानर और सर्वेयर के रजिस्ट्रेशन या इसके रिन्युअल के लिए 3 अक्टूबर तक सभी कागजात जमा कराने को कहा गया है। इन कागजात का भौतिक सत्यापन 5 और 6 अक्टूबर को होगा।

रजिस्टर्ड इंजीनियर और आर्किटेक्ट ही निगम क्षेत्र में भवनों के एस्टीमेट और नक्शा काे मंजूरी दे सकते हैं। निगम क्षेत्र में रीयल इस्टेट के क्षेत्र में काफी काम हो रहे हैं। बिल्डरों के रजिस्ट्रेशन से उनके द्वारा बनाए जाने वाले भवनों की निगरानी में सहूलियत हाेगी। निगम प्रशासन ने साफ कर दिया है कि बिल्डरों को न्यूनतम मानकों को अपने भवन में इस्तेमाल करना ही होगा। भवनों की जांच के दाैरान इस पर नजर रखी जाएगी। जिन बिल्डरों के खिलाफ शिकायत आएगी, उन पर कार्रवाई हाेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें