पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद:जनवरी 2019 तक शहीद सैनिकों के परिजन को घर बनाने के लिए मिलेगा मुफ्त सीमेंट

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय सैनिक बोर्ड ने शहीद सैनिकों के परिजनों की मदद के लिए एक और कदम उठाया है। जनवरी, 1999 से जनवरी 2019 के बीच शहीद हुए सैनिकों के निकटतम परिजनाें को घर बनाने के लिए सीमेंट मुफ्त दिया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय सैनिक बोर्ड ने राजस्थान के श्री सीमेंट कंपनी के साथ एक समझौता किया है।

इसके तहत 1000 वर्गफीट निर्माण के लिए 195 बैग सीमेंट, 2000 वर्गफीट के लिए 390, 3000 वर्गफीट के लिए 540 और अधिकतम 4000 वर्गफीट के लिए 720 बैग सीमेंट दिया जाएगा। सीमेंट सिर्फ ग्राउंड फ्लोर के निर्माण लिए ही दिया जाएगा। 2000 वर्गफीट तक के प्लाॅट पर 60% और 4000 वर्गफीट तक के प्लाॅट पर 65% क्षेत्र पर निर्माण करने की शर्त रखी गई है।

इस योजना का लाभ लेने के लिए शहीद सैनिक के निकटतम परिजन को जिला सैनिक बोर्ड से संपर्क कर आवश्यक कागजात जमा करना होगा, जिन्हें जांच के बाद जिला सैनिक बोर्ड सीधे सीमेंट कंपनी को भेजगा, जहां से उन्हें सीमेंट उपलब्ध कराया जाएगा।

केंद्रीय सैनिक बोर्ड ने सभी जिला सैनिक बोर्ड काे अपने क्षेत्र के जनवरी, 1999 से जनवरी, 2019 के बीच शहीद हुए सैनिकों के परिजनों से संपर्क कर इस योजना की जानकारी देने का निर्देश दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें