पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कटे-फटे नोटों में हेराफेरी:बैंक से तीन करोड़ के गबन के मामले में CBI का छापा, लखीसराय की SBI से जुड़ा है मामला

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • कटे-फटे नोटों में हेराफेरी कर करोड़ों के गबन का आरोप, चार बैंककर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

स्टेट बैंक से तीन करोड़ से गबन के मामले में सीबीआई ने मंगलवार को बिहार और झारखंड में छह ठिकानों पर छापेमारी की। मामला लखीसराय की एसबीआई से जुड़ा है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार लखीसराय एसबीआई में करंसी चेस्ट है। वहां कटे-फटे नोट में हेराफेरी कर करीब 3 करोड़ रुपए के गबन का मामला सामने आया है।

इस मामले में दो तत्कालीन बैंक प्रबंधकों व करंसी चेस्ट के दो कस्टोडियन को नामजद किया गया है। इसी मामले में मंगलवार को सीबीआई की छह टीमों ने बिहार में पटना, गया, नालंदा और झारखंड के साहेबगंज सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। सूत्रों के अनुसार छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं, जिनकी स्क्रूटिनी की जा रही है।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार लखीसराय में लंबे समय से यह मामला चर रहा था। इस मामले में तत्कालीन बैंक प्रबंधक सुधीर कुमार व एक अन्य मैनेजर को नामजद किया गया है। इसके अलावा रकंसी चेस्ट के दो कस्टोडियन की भूमिका भी संदेह के घेरे में थी। लिहाजा उन पर भी प्राथमिकी की गई है। इस मामले में आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। बिहार में इस तरह का यह पहला मामला है, जिसमें कटे-फटे नोटों के मामले में करोड़ों रुपए का गबन करने की बात सामने आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें