बिहार LIVE अपडेट्स:CM नीतीश के आवास पर जदयू के सभी मंत्रियों-विधायकों की बैठक, राज्यसभा सीट पर उम्मीदवार चयन के लिए हुए अधिकृत

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों और विधायकों को बैठक के लिए सीएम हाउस बुलाया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इस बैठक की अध्यक्षता की है। सूत्रों ने बताया है कि यह बैठक आरसीपी सिंह की राज्यसभा सीट पर उम्मीदवारी के चयन के लिए की गई है। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्यसभा सीट पर उम्मीदवार के चयन के लिए अधिकृत किया गया है।

बाघ ने महिला पर किया हमला, मौत

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में शुक्रवार को बाघ ने महिला पर हमला कर दिया। हमले में महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। VTR में 7 दिनों के अंदर दूसरी बार बाघ ने हमला किया है। महिला पुरैना कटहा गांव की रहने वाली है। उसका नाम पार्वती देवी (40) है। हमले की सूचना के बाद डर से करीब 1 घंटे तक वन विभाग के कर्मचारी भी शव के आसपास नहीं जा रहे थे। बाद में वन विभाग की टीम ने महिला के शव को कब्जे में ले लिया। पूरी खबर पढ़ें...

मां ने 4 बच्चों के साथ जहर निगला, सबकी मौत

वैशाली में एक मां ने अपने 4 बच्चों के साथ जहर निगल लिया। इसमें 3 बच्चों समेत मां की मौत पहले ही हो गई। वहीं एक बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जहर खाने के पीछे परिवारिक विवाद बताया जा रहा है। मामला पातेपुर थाना क्षेत्र के सुक्की गांव का है। वहीं मृतका सुक्की गांव निवासी अमरजीत सहनी की पत्नी है। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच में जुट गई है। पूरी खबर पढ़ें...

भोजपुर में जमीनी विवाद में 5 घायल
नवादा थाना क्षेत्र के बिहारी में भट्टी गली मोहल्ले में गुरुवार को जमीन घेरने के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। जिसमें दोनों पक्षों से बाप-बेटा समेत पांच लोग जख्मी हो गए है। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज कराया जा रहा है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि एक पक्ष के अभय आनंद की जमीन को दूसरे पक्ष के द्वारा जबरन ईंट का दीवार जोड़कर उसको घेरा जा रहा था। जब उसने इसका विरोध किया तो दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोंक हुई।देखते ही देखते बात बहुत बढ़ गई। जिसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और जमकर मारपीट की।

जमीन घेरने के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।
जमीन घेरने के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।

वैशाली जिले के हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र इस्माईलपुर चौक समीप बीती रात में एक किराना दुकान में लूटपाट के दौरान आएं अपराधियों ने वहां के दो स्टाफ को गोली मार दी। इस दौरान भीड़ ने एक अपराधी को भी दबोच लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना की सूचना पर सदर थाना पुलिस और सदर एसडीपीओ राघव दयाल घटनास्थल पर पहुंची और मामले की पड़ताल में जुट गई हैं।

किराना दुकान में लूटपाट के दौरान दो स्टाफ को अपराधियों ने मारी गोली।
किराना दुकान में लूटपाट के दौरान दो स्टाफ को अपराधियों ने मारी गोली।

पटना में राबड़ी आवास पर CBI की रेड

पटना में राबड़ी आवास पर सीबीआई की रेड हुई है। 8 सदस्यीय टीम 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पहुंची है। राबड़ी आवास पर पहुंची सीबीआई की टीम में महिला और पुरुष अधिकारी दोनों ही शामिल हैं। इस दौरान आवास में किसी को भी आने-जाने से रोक दिया गया है। टीम दस्तावेजों को खंगाल रही है। पूर्व सीएम और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ की भी खबर है।

सीबीआई ने बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। बताया जाता है कि रेलवे भर्ती बोर्ड में हुई गड़बड़ी के मामले में ये कार्रवाई हुई है। तीन गाड़ियों से सीबीआई की टीम राबड़ी आवास पहुंची है। टीम लालू प्रसाद से जुड़े देशभर के 15 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पटना, दिल्ली, गोपालगंज, भोपाल समेत 15 ठिकानों पर रेड हो रही है।

इधर, कार्रवाई की जानकारी मिलते ही राबड़ी आवास के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ लग गई है। कार्यकर्ता केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। उनका कहना है कि ये सत्ता का दुरुपयोग है। विधान परिषद में मिली सफलता से बीजेपी डर गई है। इसके चलते ये छापेमारी की गई है। पूरी खबर पढ़ें...

राबड़ी आवास के बाहर खड़ी गाड़ियां।
राबड़ी आवास के बाहर खड़ी गाड़ियां।
राबड़ी आवास के बाहर जुटे मीडियाकर्मी और सुरक्षाकर्मी।
राबड़ी आवास के बाहर जुटे मीडियाकर्मी और सुरक्षाकर्मी।

यह खबर लगातार अपडेट की जा रही है....

खबरें और भी हैं...