PU के दीक्षांत समारोह में 38 को मिला गोल्ड मेडल:पटना के SKM हॉल में आयोजित किया गया समारोह, छात्राओं ने फिर से मारी बाजी

पटना8 महीने पहले
PU के दीक्षांत समारोह में 38 को मिला गोल्ड मेडल।

पटना विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह शनिवार को राजधानी पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित किया गया। इस दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल फागू चौहान ने किया। समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी मौजूद रहे, साथ ही पटना यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र अरूण कुमार सिंह , जो की अभी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन है वो भी मौजूद रहे।

करीब 1400 छात्र-छात्राओं को मिली डिग्री

बता दे की पटना विश्वविद्यालय के सत्र 2018-20 के छात्र-छात्राओं का दीक्षांत समारोह हुआ। इसमें कुल 1330 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई, जिसमे से 312 शोध छात्रों को भी डॉक्टरेट अर्थात पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई। दीक्षांत समारोह के दौरान चांदनी प्रकाश, अन्नू झा, ध्रुवि सिन्हा, समेत अन्य छात्र-छात्राओं को डिग्री और गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। जिन विषय के लिए छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल एवं अन्य सर्टिफिकेट दिए गए हैं। उसमें प्रमुख रूप से फैकल्टी ऑफ ह्यूमिनिटीज, फैकल्टी ऑफ़ सोशल साइंसेज, फैकल्टी ऑफ़ साइंस, फैकल्टी ऑफ़ कॉमर्स, फैकल्टी ऑफ़ लॉ, फैकल्टी ऑफ़ एजुकेशन हैं.

38 में 25 गोल्ड मेडल रहा छात्राओं के नाम

पटना विवि में एक बार फिर छात्राएं छात्रों पर भारी पड़ी हैं। कुल 38 स्वर्ण पदकों में 25 स्वर्ण पदक छात्राओं के नाम रहा है। गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में छात्राओं ने अपना परचम लहराया है।

खबरें और भी हैं...