चिराग ने पार्टी में बनाई 'जम्बो कमेटी':बिहार में पार्टी ने नए प्रदेश कमेटी का किया गठन, 16 नए उपाध्यक्ष तो 40 महासचिव बनाए गए

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चिराग पासवान, अध्यक्ष, लोजपा(रामविलास)। - Dainik Bhaskar
चिराग पासवान, अध्यक्ष, लोजपा(रामविलास)।

चिराग पासवान की पार्टी लोक जन शक्ति (रामविलास) ने बिहार में नए प्रदेश कमेटी का गठन किया है। इस नए जम्बो कमेटी का ऐलान मंगलवार को किया गया। इस हिसाब से प्रदेश उपाध्यक्ष, महासचिव और सदस्य बनाए गए हैं, वो देखने में जम्बो कमेटी की तरह लग रहा है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने नई कमेटी में कुल 16 उपाध्यक्ष बनाया है। महासचिव के पद पर 40 नए लोगों को जगह दी है। 61 नए सचिव बनाए गए हैं। कमेटी में 34 सदस्य रखे गए हैं। 1 कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

पुराने नेताओं को मिली जगह

जम्बो कमेटी बनाने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इसमें 90 प्रतिशत पुराने नेताओं और कार्यकर्ताओं को जगह दी गई है। जो लोजपा के स्थापना काल से ही पार्टी से जुड़े हैं। इनके गहरने राजनीतिक अनुभव की वजह से ही प्रदेश कमेटी में जगह दी गई है। ये नेता और कार्यकर्ता हर वक्त पार्टी के लिए समर्पित पर रहते हैं। प्रदेश अध्यक्ष का दावा है कि इस नई कमेटी के बनने से

बिहार के अंदर पार्टी को काफी मजबूति और गति मिलेगी। सीनियर नेताओं के राजनैतिक अनुभव का लाभ मिलेगा। पार्टी अपने राजनीतिक लक्ष्य को हासिल करने के लिए मजबूति से आगे बढ़ेगी। अब नई टीम के साथ आने वाले चुनावों की तैयारी की जाएगी। नई रणनीति बनाई जाएगी।

भंग की गयी थी प्रदेश कमेटी

दरअसल, कुछ दिनों पहले ही चिराग पासवान के आदेश पर प्रदेश कमेटी को भंग कर दिया गया था। इसके साथ ही प्रदेश इकाई के सभी प्रवक्ताओं, टीवी पैनलिस्टों और मीडिया प्रभारी की टीम को भी खत्म कर दिया गया था। अब जाकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के आदेश पर राजू तिवारी ने नई कमेटी का गठन किया है।