द कश्मीर फाइल्स पर बयान देकर बुरे फंसे केजरीवाल:पटना में मानहानि का केस दर्ज, हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

पटना8 महीने पहले
अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने के सवाल पर विवाद बढ़ गया है। उनके खिलाफ पटना के सिविल कोर्ट में मानहानि केस किया गया है। आरोप है कि दिल्ली सीएम ने एक धर्म के लोगों को खुश करने के लिए बयान दिया था, उससे हिंदुओं की धार्मिक भावना को गहरी चोट पहुंची है।

दिल्ली में फिल्म के टैक्स फ्री करने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा था कि इसे टैक्स फ्री क्यों किया जाए? टैक्स फ्री करने से बेहतर है कि इस फिल्म को यूट्यूब पर डाल दिया जाए। फिल्म वहां पूरी तरह से फ्री चलेगी और सभी लोग इसे देख भी लेंगे। त्रासदी पर मेकर्स फिल्म बनाकर 200 करोड़ की कमाई कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि फिल्म की कमाई का रुपया कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास पर खर्च किया जाना चाहिए।

केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले डॉ. चंद्रभूषण वर्मा।
केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले डॉ. चंद्रभूषण वर्मा।
मानहानि का केस दायर करने वाले वकील जय प्रकाश सिंह।
मानहानि का केस दायर करने वाले वकील जय प्रकाश सिंह।

PM पर भी की है गलत टिप्पणी

पटना में चित्रगुप्त समाज से जुड़े डॉ. चंद्रभूषण वर्मा ने कहा, दिल्ली के सीएम ने असंवैधानिक बयानबाजी की है, जिससे हिंदू धर्म के लोग आहत हैं। केजरीवाल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी गलत टिप्पणी की है। यही वजह से मैंने उनके खिलाफ केस किया है।

वर्मा की शिकायत पर पटना सिविल कोर्ट में एडवोकेट जय प्रकाश सिंह ने IPC की धारा 500 व 501 के तहत मानहानि का मुकदमा किया है। उनका कहना है कि इस कंप्लेन केस को ट्रायल पर लाने की पूरी कोशिश की जाएगी।