पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिंबल बांटा:कांग्रेस ने दूसरे चरण की 24 सीटों में से 12 पर अगड़ों को उम्मीदवार बना सवर्ण कार्ड खेला, एससी से भी 4 प्रत्याशी

पटना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर रात सभी उम्मीदवारों के नाम हुए तय; 2 सीटों पर यादव, 2 पर अति पिछड़ा व 2 मुस्लिम कैंडिडेट उतारे

कांग्रेस ने दूसरे चरण की 24 सीटों में 12 सवर्णों को टिकट देकर सवर्ण कार्ड तो खेला है, पर सभी जातियों को शामिल कर सर्व समाज की पार्टी होने का दावा भी किया है। सवर्णाें में 6 ब्राह्मण, 4 भूमिहार, 1 राजपूत, 1 कायस्थ उम्मीदवार खड़ा कर एनडीए के आधार वोट पर फिर से कब्जा करने की रणनीति अपनाई है।

वहीं, अनुसूचित जाति (एससी) से 4, अति पिछड़ा वर्ग से 2 और 2 यादव व 1 कुर्मी प्रत्याशी खड़ा कर अपने पुराने समीकरण पर फिर से उतरने की कोशिश की है। कांग्रेस ने बुधवार काे 24 उम्मीदवारों का नाम तय कर अधिसंख्य को देर रात सिम्बल भी दे दिया है। रात सवा 11 बजे प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा दोनों बिहार सह प्रभारियों अजय कपूर और वीरेन्द्र राठौर के साथ पटना पहुंचे और प्रत्याशियों को सिंबल बांटा।

प्रवीण को प्रत्याशी बना नंदकिशोर यादव को वाॅकओवर की तैयारी!
पटना शहर की सीटों पर चौंकानेवाले नाम हैं। अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा बांकीपुर व भागलपुर के नेता प्रवीण कुशवाहा पटना साहिब से प्रत्याशी होंगे। पार्टी नेताओं का मानना है कि भाजपा उम्मीदवार नंदकिशोर यादव को एक तरह से ये वाॅकओवर देने की तैयारी है।

अब्दुल गफूर के पोते आसिफ गफूर को गोपालगंज से मिला टिकट

पूर्व सीएम अब्दुल गफूर के पोते आसिफ गफूर को गोपालगंज से प्रत्याशी बनाया गया है। पूर्व सांसद कीर्ति आजाद के साला मिथिलेश चौधरी को बेनीपुर से टिकट मिला है।

कांग्रेस आज से जदयू व भाजपा से पूछेगी- ‘का किए हो’

पटना|कांग्रेस सोशल मीडिया की तरफ से गुरुवार से ‘का किए हो’ अभियान लांच होगा। इस अभियान के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि पोस्टर, बैनर, वीडियो अादि के माध्यम से 15 साल के भाजपा-जदयू के शासन में बिहार की पीड़ा को उजागर किया जाएगा। इस अभियान के जरिए बिहार की जनता नीतीश कुमार से उनके कार्यों का हिसाब मांगेगी। बिहार का हर युवा, महिला, किसान इस अभियान के तहत सवाल पूछेगा। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सोशल मीडिया टीम ने इस अभियान से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की पुख्ता तैयारी की है।

खबरें और भी हैं...