पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लिखित आश्वासन:दानापुर छावनी में सिक्योरिटी पोस्ट का निर्माण फिर से शुरू

पटना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेना ने कहा-नागरिकों को नहीं होगी परेशानी

दानापुर छावनी क्षेत्र स्थित सेंट लूकस चर्च के सामने सेना द्वारा सिक्योरिटी पोस्ट का निर्माण कार्य फिर शुरू किया गया है। सेना के अधिकारियों ने एक बार फिर कहा है कि यह निर्माण ए 1 डिफेंस लैंड पर किया जा रहा है, जिस पर सैन्य प्राधिकरण का पूर्ण अधिकार है। उस मार्ग पर स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल, मिलिट्री नर्स होस्टल और सैन्यकर्मियों के आवास की सुरक्षा तथा भविष्य में किसी भी अप्रत्याशित घटना के दौरान प्रवेश को नियंत्रित

करने के लिए सिक्योरिटी पोस्ट का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही स्वागत संदेश लगाने के लिए एक मेहराब भी बनाया जा रहा है। सेक्युरिटी पोस्ट सिर्फ जरूरत के वक्त प्रवेश को नियंत्रित करने के लिए है, इससे अनुमंडल कार्यालय आने जाने वाली आम जनता को कोई परेशानी नहीं होगी। सैन्य अधिकारियों के मुताबिक इस संबंध में जिला प्रशासन को लिखित आश्वासन भी दिया गया है।

इस निर्माण कार्य को अनुमंडल कार्यालय आवागमन बाधित होने का हवाला देते हुए स्थानीय प्रशासन ने पूर्व में रुकवा दिया गया था। जिसके बाद से स्थानीय प्रशासन और सैन्य प्रशासन के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। वहीं आम नागरिकों ने इसका एकमात्र हल अनुमंडल कार्यालय को सैन्य इलाके से बहार कही और स्थानांतरित करना बताया है। इस संबंध में डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह भी पूर्व में यह कह चुके हैं कि सैन्य इलाके के सुरक्षा और नागरिकों का आवागमन दोनों महत्वपूर्ण है, दोनों का ध्यान रखते हुए ही कोई हल निकाला जाएगा।

खबरें और भी हैं...