पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चलेगा विशेष अभियान:चुनाव से पहले कंटेनमेंट जोन में कोरोना की जांच

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के कंटोनमेंट जोन में रह रहे लोगों की कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। मकसद यह है कि अगर कोई कोरोना संक्रमित है तो उसके लिए चुनाव में विशेष व्यवस्था की जा सके।

चुनाव के तीन चरणों के ठीक पहले जांच के भी तीन चरण निर्धारित किए हैं। विभाग के इस निर्णय के बाद सभी जिलों में इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। जांच एंटीजकन किट से किए जाएंगे। संक्रमित वोटर के लिए मतदाता केंद्रों पर अंतिम घंटे में वोटिंग की व्यवस्था की जाएगी और जरूरी सावधानियां बरती जाएंगी।

प्रथम चरण के 71 विधानसभा क्षेत्रों में यह अभियान 23 से 25 अक्टूबर तक चलेगा। वहीं, दूसरे चरण के लिए जिन 94 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं उसके लिए जांच 29 से 31 अक्टूबर तक और अंतिम यानी तीसरे चरण के लिए 78 विधानसभा क्षेत्रों में यह अभियान 2 से 4 नवंबर तक चलाने का निर्णय लिया गया है।

पटना में 253 मरीज मिले, 7 की हुई माैत

पटना जिले में साेमवार काे 253 काेराेना मरीज मिले हैं। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 32864 हो गई है। इनमें 30108 ठीक हाे चुके हैं। अभी 2510 एक्टिव केस हैैं। पीएमसीएच में दो मरीजों मुजफ्फरपुर के रामचंद्र भगत और वैशाली के राजेंद्र साव की माैत हाे गई। एम्स में पांच मरीजाें रोहतास की फुलवंती देवी, बुद्धा काॅलोनी के कृष्णामुरारी, सरायरंजन के किशन महतो, बक्सर के सूर्य नारायण लाल और गया के मोतिउर्रहमान की माैत हाे गई। वहीं 18 मरीजाें काे ठीक हाेने पर डिस्चार्ज किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें