पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Coronavirus Vaccine Bihar Parna News Updates; Small Hospitals To Be Tagged With 22 Private Hospitals

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना टीका के लिए जल्द आएगी आपकी बारी:पटना के 22 निजी अस्पतालों से टैग होंगे 100 छोटे हॉस्पिटल, आम लोगों को टीका देने के लिए ट्रेंड किए जा रहे हेल्थ वर्कर

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • PMCH के राजेंद्र सर्जिकल के सभागार में प्रशिक्षण कार्यक्रम
  • आम लोगों के वैक्सीनेशन पर सरकार की गाइडलाइन का इंतजार

अब पटनावासियों को कोरोना का टीका लेने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा। लोगों तक कोरोना वैक्सीन की पहुंच को आसान बनाने के लिए पटना के 100 छोटे अस्पतालों को 22 प्राइवेट हॉस्पिटल से टैग किया जा रहा है। इन अस्पतालों में आम लोगों के टीकाकरण का काम शुरू किया जाएगा। इसके लिए शहर के 22 निजी अस्पतालों में तैनात हेल्थ वर्करों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सिविल सर्जन का कहना है कि वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद से ही आम लोगों के टीकाकरण की तैयारी चल रही है।

पटना मेडिकल कॉलेज में चल रहा प्रशिक्षण
पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (PMCH) के राजेंद्र सर्जिकल विभाग के सभागार में शहर के 22 निजी अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यहां उन्हें संक्रमण से बचाव के साथ कोरोना काल में वैक्सीनेशन का तरीका सिखाया जा रहा है। आम लोगों में वैक्सीनेशन से पहले क्या जांच करनी है और कैसे उन्हें सुरक्षित टीका देना है, इसके बारे में बताया जा रहा है।

वैक्सीनेशन के लिए तैयार की जाएगी अस्पतालों की कड़ी
पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी का कहना है कि पटना में आम लोगों की संख्या को देखते हुए वैक्सीनेशन की व्यवस्था की जाएगी। कभी भी इस संबंध में कोई गाइडलाइन आ सकती है। ऐसे में तैयारी पहले से ही की जा रही है। आम इंसानों को वैक्सीनेशन के लिए जैसे ही गाइडलाइन मिलती है, निजी व सरकारी सेंटरों में वैक्सीनेशन की पूरी व्यवस्था कर दी जाएगी।

आम लोगों की सूची तैयार करने पर भी होगा काम
आम लोगों के वैक्सीनेशन को लेकर अब सूची तैयार करने पर भी काम किया जा रहा है। डॉ विभा कुमारी का कहना है कि पहले चरण में सरकारी और निजी अस्पतालों के हेल्थ वर्करों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसके बाद फ्रंट लाइन वर्करों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। अगली कड़ी में आम इंसानों का वैक्सीनेशन होगा। इसके लिए सूची तैयार करने पर काम किया जा रहा है। सरकार की गाइडलाइन मिलते ही सूची अस्पतालों को सौंप दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें