पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विशेष योजना तैयार:सफाई के लिए नई रणनीति तैयार करेगा निगम, सबसे साफ 20 शहरों की सूची में आने के लिए तैयारी

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान आम लोगों को जोड़ने की रणनीति हो रही कामयाब

राजधानी की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नगर निगम की ओर से अब नई रणनीति पर काम किया जा रहा है। नगर निगम प्रशासन ने आम लोगों के सहयोग से सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की योजना तैयार की है।

दरअसल, पटना नगर निगम वर्ष 2022 तक देश के सबसे साफ 20 शहरों की सूची में आने के लिए तैयारियों पर काम करना चाहता है। इसके लिए योजनाओं को सही प्रकार से लागू करना जरूरी है। आम लोगों के सहयोग के बिना योजनाओं को सही प्रकार से लागू करना मुश्किल नहीं लग रहा है। इस बार के स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के दौरान आम लोगों को जोड़ने के लिए नगर निगम की ओर से जिस प्रकार का अभियान चलाया गया, उसके सकारात्मक परिणाम दिख रहे हैं।

बांकीपुर अंचल के मुख्य सफाई निरीक्षक कृष्ण नारायण शुक्ला ने कहा कि हमलोग लगातार विभिन्न वार्डों में गए हैं। लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करना और साफ-सफाई के लिए प्रेरित किया गया है। निगम प्रशासन लोगों के बीच यह भरोसा बनाने की कोशिश में है कि हर रोज उनके घर से निकलने वाले कूड़ा का उठाव नगर निगम की ओर से होगा। एक बार भरोसा बन गया तो फिर सड़कों पर कूड़ा फैलाने की समस्या से मुक्ति मिलेगी। इसके लिए हमलोग लगातार काम करेंगे। नगर निगम प्रशासन ने भी स्वच्छता व नियमित कचरा उठाव पर विशेष योजना तैयार की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें