पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:महुआ में पार्षदों ने सफाई मद की राशि में घोटाला का लगाया आरोप

महुआ6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महुआ नगर पंचायत के वार्ड पार्षदों ने नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव को एक आवेदन भेजा है। जिसमें नगर पंचायत क्षेत्र में साफ सफाई के मद की राशि में घोटाला करने का आरोप लगाया है। पार्षदों ने बताया है कि वैशाली जिलांतर्गत महुआ नगर पंचायत में साफ सफाई का जिम्मा मुजफ्फरपुर के एनजीओ मां प्रताप सेवा संकल्प को दी गया है। जिसकी स्वीकृति बोर्ड की बैठक लिए बिना ही नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी एवं अध्यक्षा की मिलीभगत से एनजीओ के माध्यम से साफ सफाई कराए जाने लगा।

जब वार्ड पार्षदों ने इस पर चर्चा की तो पता चला कि परिस्थिति बस इसकी पूर्व से स्वीकृति प्राप्त है। वहीं जब इस संबंध में एनजीओ से जानकारी ली गई तो पता चला कि महुआ नगर पंचायत के सभी वार्डों में सफाई कराने के लिए 122 सफाईकर्मियों को चयनित कर इकरारनामा बनाया गया है। जिसकी मासिक मजदूरी तथा अन्य मद के रूप में प्रतिमाह कुल 11 लाख रुपए का भुगतान किया जाता है। जबकि महुआ नगर पंचायत क्षेत्र के कुल 16 वार्डों में सुबह एवं शाम में 32 सफाई कर्मी के अलावे बाजार से कचड़ा उठाव के लिए 2 ट्रैक्टर पर 6 मजदूर एवं 4 कचड़ा संग्रह ठेला पर 8 मजदूर ही कार्य करते है। पार्षदों ने यह भी आरोप लगाया कि साफ सफाई की व्यवस्था के देखने के लिए नगर पंचायत की ओर से 4 सुपरवाइजर भी बहाल किए गए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें