पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Crores Cheated In The Name Of Getting Jobs Abroad, Case On Four, Foreign Ministry Team Raided Exhibition Road

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालसाजी:विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, चार पर केस, विदेश मंत्रालय की टीम ने एग्जीबिशन रोड में मारा छापा

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विदेश मंत्रालय की टीम और गांधी मैदान थाने की पुलिस ने मंगलवार काे विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिरों काे पकड़ने के लिए एग्जीबिशन रोड के गगन अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 402 में छापेमारी की। इस फ्लैट में पृथ्वी इंटरप्राइजेज नाम का दफ्तर चलता है।

विदेश मंत्रालय की टीम को शिकायत मिली थी कि यहां बेरोजगार युवकों से ठगी की जा रही है। हालांकि वहां कोई मिला नहीं। विदेश मंत्रालय की तरफ से रितेश राज के लिखित बयान पर भागलपुर के पंकज कुमार यादव, रमेश, आशीष और सुनील कुमार पर केस दर्ज किया गया है। थानेदार रंजीत वत्स ने कहा कि चार लोगों पर केस दर्ज किया गया है। जल्द ही गिरोह के शातिरों को गिरफ्तार किया जाएगा।
पासपोर्ट, वीजा और दर्जनों युवाओं के कागजात मिले: छापेमारी करने गई टीम को दफ्तर से लगभग 50 पासपोर्ट, वीजा और अन्य कागजात मिले हैं। ये कागजात और पासपोर्ट उन युवाओं के हैं, जिनसे ये शातिर पैसे ले चुके हैं या विदेश में नौकरी लगा देने का झांसा दे चुके हैं। पुलिस उन कागजातों की पड़ताल कर रही है। जल्द ही कुछ और लोगों की गिरफ्तारी होगी।
एक युवक से 3 से 5 लाख की ठगी, अबतक दर्जनों युवक हो चुके हैं शिकार
सूत्रों की मानें तो कई दर्जन युवक इस गिरोह के झांसे में आकर अब तक लाखों रुपए गंवा चुके हैं। यह गिरोह अब तक दर्जनों युवकाें से करोड़ों की ठगी कर चुका है। एक युवक से विदेश भेजने और वहां नौकरी दिला देने के नाम पर 3 से 5 लाख रुपए लिए जाते थे। ये जिस कंपनी के तहत यहां से लड़कों को विदेश भेजते थे, वह वहां रजिस्टर्ड नहीं थी।

इस कारण लड़के वहां जाते थे लेकिन उन्हें नौकरी नहीं लगती थी। इस कारण कई युवक विदेश से लौट आए। यहां आने के बाद पृथ्वी इंटरप्राइजेज में शिकायत करने गए तो उन्हें डरा-धमकाकर भगा दिया गया। इसके बाद कई लोगों ने नियोजन भवन जाकर विदेश मंत्रालय के संबंधित विभाग से शिकायत की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें