पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसी होगी शहर की नई लाइफलाइन:आर ब्लॉक-दीघा हाईवे पर चढ़ने के लिए सर्विस लेन से 9 जगह पर कट

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फ्लाईओवर के नीचे से ही यूटर्न, पैदल चलने वालों के लिए पानी टंकी के पास बन रहा फुट ओवरब्रिज

आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन हाईवे पर चढ़ने के लिए सर्विस लेन से 9 जगहाें पर कट मिलेगा। इस कट से आसपास के माेहल्ले के लोग हाईवे पर चढ़ेंगे-उतरेंगे। यह व्यवस्था हाईवे के दोनों तरफ है। हाईवे की लेन बदलने के लिए सर्विस लेन का सहारा लेना होगा। इसके लिए शिवपुरी और राजीवनगर में फ्लाईओवर बनाया गया है।

सर्विस लेन से फ्लाईओवर के नीचे पहुंच कर दूसरी सर्विस लेन होकर हाईवे पर चढ़ने की सुविधा मिलेगी। इसका सीधा फायदा आसपास के माेहल्ले के लोगों के साथ हाईवे से गुजरने वाले लोगों को मिलेगा। कारण, हाईवे पर गाड़ी चलाने वाले को रफ्तार नहीं कम करनी होगी और आसपास के माेहल्ले में रहने वाले लोगों को दुर्घटना की समस्या का सामना नहीं करना होगा।
दो जगह पर यू-टर्न की जगह: हाईवे पर दो जगहों पर यू-टर्न की जगह दी गई है। वर्तमान समय में बंद रखा गया है। कारण, खुला रहने से हाईवे की रफ्तार कम होने के साथ दुर्घटना की आशंका थी। इस पर मंथन के बाद ही आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। अभी फ्लाईओवर के नीचे से ही यूटर्न की सुविधा दी गई है।

दीघा जाने में इन जगहाें पर कट
टेलीफोन भवन, सचिवालय, बेली रोड फ्लाईओवर के पूरब तीन कट हैं। इनके माध्यम से सचिवालय इलाके से हाईवे पर चढ़ सकेंगे। इसके बाद पुनाईचक संप हाउस के पास कट मिलेगा। महेश नगर और इंद्रपुरी में कट मिलेगा। इनके माध्यम से इंद्रपुरी, महेश नगर, पटेल नगर सहित आसपास के इलाके के लोग हाईवे पर चढ़ सकेंगे। राजीवनगर हाईवे से दीघा के बीच तीन कट हैं।

दीघा से आर ब्लॉक जाने में: दीघा से राजीवनगर के बीच तीन कट मिलेंगे। इसके अलावा राजीवनगर से शिवपुरी के बीच न्यू पाटलिपुत्र और पानी टंकी के पास और शिवपुरी से बेली रोड के बीच एक जगह पर कट मिलेगा। पानी टंकी के पास फुट ओवरब्रिज से इंद्रपुरी, महेश नगर, पटेल नगर आदि माेहल्लों से पैदल चलकर बोरिंग रोड की ओर आने-जाने वालों लोगों को सुविधा मिलेगी।

जेपी सेतु से जुड़ने के बाद ही उत्तर बिहार की ओर जाने वालों को फायदा
जेपी सेतु से आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन हाईवे के जुड़ने के बाद ही उत्तर बिहार की ओर आने-जाने वाले लोगों को फायदा मिलेगा। इसके लिए एलिवेटेड सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। वर्तमान समय में हाईवे से आने वाली गाड़ियों को दीघा बाजार होकर जेपी सेतु जाना होगा। गांधी मैदान से दानापुर को जाने वाली अशोक राजपथ पर गाड़ियों का दबाव पहले से है। इसके साथ ही दीघा में सब्जी और फल मंडी के साथ फुटपाथ दुकानदारों का सड़क पर कब्जा होने के कारण पीक आवर में जाम का सामना करना पड़ता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser