पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशिक्षण की समुचित व्यवस्था संबंधी प्लान बनाने का निर्देश:पंचायत चुनाव के लिए कर्मियों का तैयार होगा डेटाबेस, गठित किए जाएंगे कोषांग

पटना22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत चुनाव की समीक्षा बैठक करते डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह। - Dainik Bhaskar
पंचायत चुनाव की समीक्षा बैठक करते डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह।
  • डीएम ने उपसमाहर्ता को दिया निर्देश, निष्पक्ष चुनाव के लिए कोषांग की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी

जिले में पंचायत चुनाव के लिए कर्मियों का डाटाबेस तैयार करने का कार्य शुरू होगा। बुधवार को समीक्षा बैठक के दौरान डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने स्थापना उपसमाहर्ता को कर्मियों का डेटाबेस तैयार करने और प्रशिक्षण की समुचित व्यवस्था संबंधी प्लान बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से ससमय निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कोषांग के गठन किया जाएगा। इसमें वरीय पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी और सहायक पदाधिकारी व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। इसके साथ ही प्रत्येक कोषांग के कार्य और दायित्व का निर्धारण किया जाएगा।

जिला से लेकर अनुमंडल और प्रखंड स्तरीय अधिकारी व कर्मी पंचायत चुनाव कार्य में संलग्न रहेंगे। जिले की 309 पंचायत में चुनाव होगा। इसमें कुल 4147 वार्ड हैं। इसमें के लिए 4454 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। इसमें 4147 मूल मतदान केंद्र और 307 सहायक मतदान केंद्र हैं। इन केंद्रों पर 24.30 लाख मतदाता वोट देंगे। जिले में 12 हजार ईवीएम की जरूरत है। लाने के लिए जिला प्रशासन की टीम त्रिवेंद्रम गई है।

खबरें और भी हैं...