पटना में हाफ मैराथन का हुआ आयोजन:21 किमी में केन्या के डेविड और प्राजक्ता जीते, मद्य निषेध विभाग ने करवाया था आयोजन

पटना2 महीने पहले
8000 लोगों ने हाफ मैराथन में लिया भाग

राजधानी पटना में हाफ मैराथन संपन्न हो गया। यह मैराथन नशामुक्ति के लिए मद्य निषेध विभाग की ओर कराया गया था। पटना में हुए इस हाफ मैराथन में लगभग 8000 लोगों ने भाग लिया। मैराथन का आयोजन सुबह चार बजे से गांधी मैदान गेट नंबर एक से शुरू किया गया। इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को भी पटना प्रशासन ने रात के 12 बजे से ही बदल दिया था। इस मैराथन की मुख्य अतिथि अंजू बॉबी जॉर्ज, ओलंपिक एथलीट और अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हिमा दास थी। इस दौरान बिहार सरकार के मद्य निषेध विभाग के मंत्री सुनील कुमार, कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र राय भी मौजूद रहें।दो श्रेणी में हुए इस मैराथन में विजेताओं को दिया गया नगद पुरस्कार।

अंजू बॉबी जॉर्ज, हिमा दास थी मुख्य अतिथि
अंजू बॉबी जॉर्ज, हिमा दास थी मुख्य अतिथि

21 किमी हाफ मैराथन में प्रथम आए डेविड और प्राजक्ता

पटना के गांधी मैदान में मद्य निषेध विभाग की ओर से कराए गए हाफ मैराथन में 21 किमी हाफ मैराथन में डेविड और प्राजक्ता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मैराथन की शुरुआत 21 किलोमीटर की दौड़ से शुरु किया गया। जिसमें पुरुष वर्ग में केन्या निवासी डेविड ने प्रथम स्थान और महिला वर्ग में प्राजक्ता गोडबोले ने प्रथम स्थान हासिल किया है।

10 किमी हाफ मैराथन में प्रथम आए प्रशांत और डिंपल

वहीं दूसरी तरफ 10 किलोमीटर की दौड़ में पुरुष वर्ग में प्रशांत कुमार और महिला वर्ग में डिंपल सिंह ने प्रथम स्थान हासिल किया है। इस हाफ मैराथन में प्रतिभागियों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को दो लाख रुपये नगद पुरस्कार दिया गया। पटना में हुए इस मैराथन में एक महिला सिपाही के गिर जाने से सिपाही मामूली रूप से घायल भी हो गई। जिसे प्राथमिक उपचार के लिए हॉस्पिटल भेज दिया गया। भीड़ के कारण महिला सिपाही गिर गई जिससे सिपाही जख्मी हो गई।