पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:शहर के 8 केंद्राें पर शांतिपूर्ण संपन्न हुई डीईसीई एलई की परीक्षा

हाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित थी प्रतियोगिता परीक्षा, 2 हजार 27 अभ्यर्थी शामिल हुए

कोविड- 19 संक्रमण व सुरक्षा के बीच बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की ओर से डीईसीई (एलई) 2020 प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गई। रविवार को हाजीपुर अनुमंडल के 8 केंद्रों पर कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण परीक्षा संचालित की गई। परीक्षा में लगभग पूर्वाह्न 11 बजे से परीक्षा संचालित की गई।

परीक्षा में लगभग 2 हजार 27 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के लिए बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद के निर्देशानुसार परीक्षा का सफल संचालन किया गया। किसी भी केंद्र से गड़बड़ी की शिकायत नही मिली।

एक दो केंद्रों पर अभ्यर्थियों के देर से पहुंचने की स्थिति में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई थी। निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर कदाचारमुक्त परीक्षा एवं किसी भी अप्रत्याशित घटना को रोकने हेतु प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर पुलिस पदाधिकारी ,महिला पुलिस पदाधिकारी, सशस्त्र बल महिला पुलिस बल तैनात थे।

गहन जांच पड़ताल के बाद मिला प्रवेश: कोविड- 19 संक्रमण को लेकर अभ्यर्थी और परीक्षा केंद्र के कर्मी विशेष रूप से सजग दिखे। परिषद ने संक्रमण से संबंधी अन्य आवश्यक हिदायत पूर्व में जारी कर रखे थे। परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी को मास्क एवं सोशल डिस्टेंस के साथ अभ्यर्थियों ने केंद्र के भीतर प्रवेश के लिए अनुमति दिया गया।

सुबह से ही केंद्र पर पहुंचने लगे थे अभ्यर्थी
प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों का प्रवेश सुबह 10 बजे से होना था। लेकिन सुबह 8 बजे से निर्धारित केंद्रों पर अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया था। मुख्य गेट पर गहन जांच-पड़ताल के बाद पर अभ्यर्थियों को केंद्र के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी गई। प्रवेश के निर्धारित समय होते ही अचानक से अभ्यर्थियों की भीड़ हो गई जिसके कारण थोड़ी देर के लिए केंद्रों पर अफरातफरी की स्थिति बन गई थी। लेकिन सुरक्षा में तैनात कर्मी के सहयोग से अभ्यर्थियों को कोई विशेष परेशानी नहीं हुई।
बायोमेट्रिक हाजरी के बाद केंद्र के अंदर मिला प्रवेश
केंद्र में प्रवेश के पहले अभ्यर्थियों की गहन जांच की गयी। अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र चेक किया गया। वहीं उनकी उपस्थिति बायोमेट्रिक से ली गई। पहचान पत्र के बिना परीक्षा केन्द्र के अन्दर किसी भी व्यक्ति के प्रवेश की अनुमति नहीं थी। अभ्यर्थी को परीक्षा कक्ष में मोबाईल, ब्लूटूथ ,किसी तरह का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट आदि ले जाने अनुमति नहीं दी गई। अभ्यर्थी केंद्र के बाहर ही अपने परिचितों को मोबाइल किताब बैग आदि सौंपकर केंद्र के अंदर प्रवेश किए। प्रत्येक कमरे में जैमर भी लगा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें