पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:सब्जी किसानों को लॉकडाउन से मुक्त करने की डीएम से मांग

हाजीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष ने भेजा पत्र

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे प्रदेश में लागू लॉकडाउन के कारण सब्जी उत्पादक किसानों की सब्जी मंडी तक थोक व्यापारियों तक नहीं पहुंच पा रही है। किसानों की इस समस्या से निजात दिलाने के लिए भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष संजीव कुशवाहा ने वैशाली डीएम से मांग की है। राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सह भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष संजीव कुशवाहा ने डीएम को भेजे गए पत्र में बताया है कि सब्जी के थोक व्यापारी पुलिस के डर से अपनी दुकान नहीं खोल रहे हैं।

जिसके कारण किसानों के खेतों में तैयार सब्जी बर्बाद हो रही है। लॉकडाउन के कारण सब्जी उत्पादक किसानों की आर्थिक हालत दिन प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि लॉकडाउन अवधि में किसान ही असली करोना योद्धा है। इसके बावजूद भी किसानों को गलत तरीके से प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि किसान अगर खेती करना बंद कर देंगे तो उनकी माली हालत खराब हो जाएगी। खेतों से मंडी तक सब्जी के नहीं पहुंचने से लोगों को भी सब्जी नहीं मिल पा रही है। उन्होंने डीएम से एक निश्चित अवधि तय कर सब्जी उत्पादक किसान एवं थोक व्यापारी को सब्जी बेचने का आदेश निर्गत करने की मांग की है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें