पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नीतीश बोले-:दिलीप कुमार का निधन अपूरणीय क्षति

पटना24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्यपाल फागू चौहान व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फिल्म स्टार दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वे प्रसिद्ध और लोकप्रिय अभिनेता थे। राज्यसभा के सदस्य रहे। उन्हें 1995 में भारतीय फिल्मों के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार तथा 1998 में पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज से सम्मानित किया गया। उनके निधन से फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

राज्यपाल ने कहा कि दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित दिलीप कुमार ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर थे। निधन पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण

सिंह,उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और कला संस्कृति मंत्री डॉ. आलोक रंजन झा ने गहरी शोक-संवेदना प्रकट की है। अपने शोक संदेश में कहा कि स्वर्गीय दिलीप कुमार ने हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय के माध्यम से राष्ट्रीय चेतना को नई दिशा दी। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद, सांसद डाॅ. मीसा भारती और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर शोक संवेदना प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि निधन से फिल्म जगत के साथ-साथ सामाजिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्रों को अपूरणीय क्षति हुई है।

खबरें और भी हैं...