पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सख्ती:जिले में लॉकडाउन के तीसरे दिन मुस्तैद दिखीं डीएम, बिना मास्क वालों को फटकारा

हाजीपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार से ऑटो एवं ई- रिक्शा के परिचालन पर डीएम ने लगाई रोक, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने दिनभर शहर के अलग-अलग क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर लोगों को घरों में रहने की नसीहत दी
Advertisement
Advertisement

जिले भर में डीएम द्वारा लगाकर लॉक डॉन के तीसरे दिन प्रशासन काफी सख्त वह मुस्तैदी रहा। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने दिनभर शहर के अलग-अलग क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर लोगों को घरों में रहने की नसीहत दी। इस दौरान बिना मास्क के सड़क पर घूमने वालों से पुलिस ने जुर्माना वसूल किया है। शहर के रामाशीष चौक, पासवान चौक, जढुआ बाजार, अंजानपीर चौक पर दिनभर पुलिस वाहन जांच करती रही तथा बाइक चालकों के साथ बिना मास्क वाले यात्रियों से जुर्माना वसूल रहे थे। इस दौरान सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी बिना मास्क पहने लोगों को फटकार लगा रहे थे। लॉकडाउन को लेकर शर की ज्यादातर दुकानें बंद थी, पुलिस प्रशासन द्वारा शहर में पेट्रोलिंग कर इस बात की तस्दीक की जा रही थी कोई दुकान तो नहीं खोला है। 

डीएम ने ऑटो रिक्शा के परिचालन पर लगाया प्रतिबंध
जिला मे बढ़ते संक्रमण को लेकर डीएम उदिता सिंह ने लॉकडाउन कर तीसरा दिन सोमवार को शहर में ऑटो व ई रिक्शा परिचालन पर प्रतिबंध लगाया है। साथ ही शहर  मे यात्री को परेशानी न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने अपने स्तर से 50 ऑटो को चलाने का निर्णय लिया है। इस संबंध मे सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी ने बताया कि बढते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन तक निजी ऑटो पर प्रतिबंध लगाया गया है, क्योंकि ऑटो चालक प्रशासन के सभी आदेश को ताक पर रखकर ऑटो में 8 से 10 यात्री को बैठाते थे। ऑटो मे बैठे ज्यादातर यात्री मास्क का उपयोग नही करते थे। ऑटो मे बैठे यात्री आमने सामने होकर बैठते थे और छिंकते थे, जिससे संक्रमण यात्री में संक्रमण फैलने का भी डर था। प्रशासन के स्तर चलाए जा रहें ऑटो पर जिला प्रशासन का पोस्टर सटा हुआ है और प्रशासन द्वारा निर्धारित की गई किराया ही लेना है।

पदाधिकारियोें ने माइकिंग के माध्यम से लोगों से की लॉकडाउन नियमों का पालन करने की अपील  
सदर एसडीओ, सदर एसडीपीओ, सदर सीओ, नगर परिषद सिटी मैनेजर सहित नगर थाना की पुलिस ने सोमवार को दोपहर में कचहरी रोड, सिनेमा रोड, गुदड़ी रोड में अचानक भीड़ जुटता देखकर माइकिंग कर अनावश्यक खुले दुकान को सख्ती से बंद कराया। वहीं, कई दुकानदार को चेतावनी देते हुए लॉकडाउन तक दुकान नही खोलने को कहां। साथ ही कहां कि अब बिना मास्क सड़क पर निकलना बहुत महंगा पड़ सकता है। बिना मास्क प्रशासन के नजर पड़ा तो जुर्माना वसूल किया जाएगा एवं संक्रमण का भी डर रहेगा। माइकिंग के दौरान एसडीओ ने लोगों से बिना किसी कारण सड़क पर नही निकलने को कहां।
फिर से हुआ सेनेटाइजेशन का काम शुरू
जिला में बढते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने एक बार फिर से सभी सरकारी कार्यालय में सेनेटाइजर का छिड़काव कराने लगा है। सोमवार को महुआ थाना , महुआ प्रखंड कार्यालय सहित अन्य कई दफ्तरों को सैनेटाइज किया गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement