दुर्गापूजा को लेकर डीएम और एसएसपी ने की बैठक:गांधी मैदान में रावण वध कार्यक्रम, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हुई चर्चा

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटना में आगामी दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन अलर्ट है। आज इसके लिए बैठक की गई। पटना के डीएम और एसएसपी ने समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में इस विषय पर आयोजित बैठक में पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। बैठक में पटना के जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो मौजूद रहे।

गांधी मैदान में आयोजित रावण वध कार्यक्रम एवं नगरपालिका आम निर्वाचन, 2022 के अवसर पर दुरुस्त विधि-व्यवस्था प्रशासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता है। डीएम और एसएसपी ने संयुक्त रूप से सभी अधिनस्त पदाधिकारियों को निर्देश दिया की संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कतामूलक कार्रवाई करें।

पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि असामाजिक तत्वों पर सतत कड़ी निगरानी रखने के साथ ही अफवाहों का त्वरित खंडन करने का भी काम पदाधिकारियों को करना है। विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है साथ ही साथ सभी भागीदारों के साथ बात चीत कर जुड़े रहना है। ताकि किसी जगह किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो सके। वहीं, पटना एसएसपी श्री मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि सघन पेट्रोलिंग सुनिश्चित कर ही हम किसी गड़बड़ी को रोक सकते है या तुरंत उस गड़बड़ी को ठीक कर सकते है।

दिनांक 26.09 को शारदीय नवरात्रा की कलश स्थापना होगी। विजयादशमी दिनांक 05.10 को होने की संभावना है। नवरात्रा के क्रम में दिनांक 02, 03, 04 एवं 05 अक्टूबर, 2022 को क्रमशः सप्तमी, अष्ठमी एवं नवमी तथा विजयादशमी मनाया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न देवालयों तथा सावर्जनिक दुर्गा पूजन स्थलों पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ होती है।

भीड़ की आड़ में कोई असामाजिक तत्व कोई गड़बड़ी ना फैला सके इसके लिए लोगों को भी सावधान रहने की अपील पटना प्रशासन द्वारा की गई है। डीएम डॉ. सिंह व एसएसपी श्री ढिल्लो ने कहा कि बिना किसी प्रतिबंध के दो साल के बाद दुर्गापूजा का आयोजन हो रहा है। नगरपालिका चुनाव के अवसर पर जिले के नगर निकाय क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता प्रभावी है एवं विधिवत रूप से चुनाव परिणाम की घोषणा तक यह जारी रहेगी।