पटना में IGIMS के गैस्ट्रो सर्जन डॉ. भारत भूषण गिरफ्तार:शराब के नशे में रोड पर कर रहे थे हंगामा, लड़ाई और मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस

पटना4 महीने पहले
पुलिस की गिरफ्त में IGIMS के डॉ. भारत भूषण। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में IGIMS के डॉ. भारत भूषण।

पटना के IGIMS में पोस्टेड डॉ. भारत भूषण को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। डॉ. भारत भूषण IGIMS में गैस्ट्रो सर्जन हैं। उन्होंने शराब पी रखी थी। शराब के नशे में रोड पर खड़े हो कर वो न सिर्फ हंगामा कर रहे थे। बल्कि वहां मौजूद लोगों के साथ मारपीट भी कर रहे थे।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि खोजा इमली से 200 मीटर दूर एक व्यक्ति लोगों से लड़ाई-झगड़ा कर रहा है। भीड़ के साथ उनकी मारपीट करने की नौबत आ चुकी है। इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। तब टीम ने देखा कि ड्रीम होटल के पास काफी भीड़ लगी है। एक व्यक्ति और भीड़ के बीच उस वक्त मारपीट शुरू हो चुकी थी।

गर्दनीबाग थाने में पुलिस की गिरफ्त में शराब के नशे में पकड़े गए डॉ. भारत भूषण।
गर्दनीबाग थाने में पुलिस की गिरफ्त में शराब के नशे में पकड़े गए डॉ. भारत भूषण।

पुलिस ने सबसे पहले भीड़ के बीच से अकेले शख्स को अपने कब्जे में लिया। मारपीट से उसे बचाया। बिगड़े माहौल पर काबू पाया गया। तब भीड़ के बीच से निकाले गए शख्स की जांच की गई। उनके मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। इसके बाद उसे गर्दनीबाग थाना लाया गया।

इंज्यूरी रिपोर्ट काट कर इलाज के लिए उसे हॉस्पिटल भेजा गया। इलाज के बाद उस शख्स का ब्रेथ एनालाइजर से टेस्ट किया गया। रिपोर्ट में इनकी शराब पीने की पुष्टि हुई। तब जाकर पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया शुरू की। उन्हें गिरफ्तार किया। गर्दनीबाग थाना में FIR दर्ज की। मंगलवार को कोर्ट में पेश करने के बाद इन्हें जेल भेज रहे हैं। थानेदार अरुण कुमार ने कहा कि जो लोग भी कानून का उल्लंघन करेंगे, कानून को ठेंगा दिखाने की कोशिश करेंगे। वैसे लोगों की जगह जेल ही है। कार्रवाई करने से पुलिस पीछे नहीं हटेगी।

इधर, इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मनीष मंडल ने इस मामले को निराधार बताते हुए कहा कि IGIMS में काम करने वालों में इस नाम का कोई डॉक्टर नहीं है। हालांकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस घटना में आरोपी डॉक्टर के नाम पता में गड़बड़ी हुई है।

खबरें और भी हैं...