निर्माण कार्य बेनामी ठेकेदार कर रहे:पांच लाख की लागत से बनी नाली और स्लैब, अब टूटने लगी, ग्राणीणों में आक्रोश

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद पंचायत बैकुंठपुर के अंतर्गत पटना क्षेत्र के ग्राम अंगा में सुदर्शन घर से ओम प्रकाश घर की ओर 162 मीटर नाली का निर्माण कार्य ग्रामीण विकास व प्राधिकरण योजना के तहत 5 लाख रुपए की लागत से पंचायत द्वारा कराया गया। एक तरफ नाली निर्माण पूरा हुआ और दूसरी तरफ नाली व नाली के ऊपर लगाए गए स्लैब टूटने लगा। टूटती नाली व स्लैब को देख ग्रामीणों का आक्रोशित हैं।

ग्रामीणों ने पंचायत प्रतिनिधियों को घेर कर घटिया निर्माण कार्य कराने का आरोप लगाने के साथ-साथ नाली निर्माण कार्य पंचायत द्वारा न कराकर पेशे से शिक्षक मुकेश गुप्ता को काम ठेके पर देकर निर्माण कार्य कराए जाने का भी आरोप लगाते हुए रोष व्यक्त कर ग्रामिणों ने निर्माण कार्य की शिकायत कोरिया कलेक्टर से करने की बात कहने लगे।

इस संबंध में मुकेश गुप्ता ने बताया कि मेरी पत्नी के द्वारा पंचायत को मटेरियल सप्लाई किया गया था, सरपंच की तबीयत खराब हो गई थी, जिस वजह से बीच-बीच में निर्माण स्थल पर मैं चला जाता था। इसलिए ग्रामीण मुझे ठेकेदार बता रहे हैं। ऐसा कुछ नहीं है निर्माण कार्य पंचायत के द्वारा कराया गया है और लोड ट्रैक्टर स्लैब के ऊपर चढ़ गया था इसलिए नाली व स्लैब टूट गया, जिसे फिर से बनाने की बात सरपंच ने कहा है। वहीं इस संबंध में जानकारी लेने के लिए कई बार सरपंच से संपर्क किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

खबरें और भी हैं...