पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धूमधाम से मनी होली:मटका फोड़ प्रतियोगिता में डभैच की टीम विजयी

पातेपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पातेपुर के मण्डईडीह स्थित प्राचीन महामांडवी धाम पर होली उपरांत हुए विभिन्न आयोजन

पातेपुर के मण्डईडीह स्थित प्राचीन महा मांडवी धाम पर होली उपरांत मंगलवार को मटका फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रखंड क्षेत्र की आठ टीमों के करीब 200 गोविंदाओं ने हिस्सा लिया।
पहली बार भव्य आयोजन
महामांडवी धाम यूथ विंग के तत्वावधान में पहली बार होली के उपलक्ष्य पर इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उत्सव पर जुटने वाली भीड़ को कोरोना गाइडलाइन्स व टीकाकरण अभियान, पोषण माह, अनामांकित बच्चों को स्कूल से जोड़ने, शराबबंदी आदि सरकार के संकल्प अभियानों के प्रति जागरूक करना भी खास मकसद था। मंदिर के प्रधान अर्चक पंडित विजय झा ने मंगलाचरण पाठ के साथ शंखवादन कर उत्सव प्रारंभ कराया।

तीन प्रयासों में डभैच टीम विजयी
प्रदर्शन व अंकों के आधार पर डभैच, सिमरवाडा, सलेमपुर व मेजबान मण्डईडीह की टीम अंतिम राउंड में प्रवेश किया। तीन टीम अपने प्रयास में असफल रहे। लगातार तीनों राउंड में लक्ष्य से जरा भर फासले से चुके डभैच के गोविंदाओं की टीम ने कोई चूक नहीं की। पानी व गीले रंग की बौछार के बीच करीब 30 गोविंदाओं ने पांच लेयर का पिरामिड बनाकर मटका को फोड़ डाला। आयोजन कमिटी की ओर से जिला परिषद सदस्य पद के उम्मीदवार अजय साह, स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि व समाजसेवी पंकज कुमार रानू ने विजयी टीम को पुरस्कार राशि दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें