पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Due To The Strong Rains, Waterlogging Started Appearing In Many Mohallas Of The City, One Hour Of Rain In The Afternoon On Tuesday, Water Came Out In Three Hours

राहत:तेज बारिश से शहर के कई मोहल्लों में दिखने लगा जलजमाव-सा नजारा, मंगलवार को दोपहर में एक घंटे हुई बारिश, तीन घंटे में निकला पानी

पटना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में मंगलवार को सितंबर वाली बारिश का नमूना देखने को मिला। पिछले वर्षों में जिस प्रकार इस माह में बारिश होती है, उसे लेकर नगर निगम प्रशासन व सरकार की ओर से कई कदम उठाए गए हैं। मंगलवार को दोपहर बाद से ही आसमान में काले बादल छाए और शाम ढलते-ढलते जोरदार बारिश हुई। करीब एक घंटे तक हुई तेज बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव जैसी स्थिति उत्पन्न हुई। हालांकि, करीब तीन से चार घंटे के भीतर पानी को निकालने में कामयाबी मिल गई।

विधानसभा के मेन गेट के आसपास के इलाके में पानी जमा हो गया। आर-ब्लॉक दीघा रोड में भी पानी जमा हो गया। ड्रेनेज सिस्टम में गड़बड़ी के कारण जाम जैसी स्थिति का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। चिरैयाटांड़, मीठापुर, पोस्टल पार्क, करबिगहिया जैसे इलाकों में भी लोगों को जलजमाव जैसी स्थिति का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा कंकड़बाग में अशोक नगर से लेकर रेंटल फ्लैट इलाके में लोगों को जलजमाव का सामना करना पड़ा। बारिश का असर राजेंद्र नगर, कदमकुआं, बोरिंग रोड, पाटलिपुत्र कॉलोनी, राजीव नगर, दीघा, राजाबाजार आदि इलाकों में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

चिरैयाटांड़, मीठापुर, पोस्टल पार्क में दिखा ज्यादा असर

बारिश के बाद नगर निगम ने पानी निकालने की तैयारियों को तेज कर दिया। जलजमाव के संबंध में जानकारी ली गई। कंट्रोल रूम को एक्टिवेट किया गया। नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने जलजमाव के संबंध में पूरी जानकारी ली। उन इलाके से पानी निकालने के लिए सभी संप हाउस पर पंपों को चलाए जाने की जानकारी ली।

इसी प्रकार अनीसाबाद व बेउर जैसे इलाके में बारिश काफी तेज नहीं हुई। कुछ देर की बारिश के बाद यहां पर सड़कों की खुदाई के बाद कीचड़ जैसी स्थिति का सामना लोगों को करना पड़ा। श्रीकृष्ण विहार कॉलोनी, शिवनगर कॉलोनी तक में लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गंगा विहार कॉलोनी की मुख्य सड़क पर भी कई जगह पर सड़कों को खोद दिया गया है। इस कारण लोगों को पैदल भी चलने में परेशानी हो रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें