छठे दिन भी महाजाम:डाेरीगंज पुलिस 50 ट्रक गुजरने के बाद लगा दे रही नाे इंट्री, अब बिक्रम, रानीतालाब तक जाम

पटना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को और बढ़ा बिहटा में जाम। - Dainik Bhaskar
शनिवार को और बढ़ा बिहटा में जाम।
  • छपरा से लेकर सहार और बिहटा तक करीब 105 किमी तक 50 हजार ट्रक खड़े

छपरा से लेकर सहार और बिहटा तक करीब 105 किमी तक कतार में खड़े ट्रकों से लग रहे महाजाम को खोलने की प्रशासन की रणनीति छठे दिन शनिवार को फेल होती नजर आई। तीन जिलों भोजपुर, सारण और पटना को मिलाकर 105 किमी तक कतार में करीब 50 हजार ट्रक खड़े हैं।

सभी ट्रकों को बाबू वीर कुंवर सिंह फोरलेन पुल होकर गंगा पार करते हुए डोरीगंज की तरफ से अपने गंतव्य स्थान तक जाना है। लेकिन, डोरीगंज प्रशासन हर घंटे केवल 50 ट्रक लेकर नो इंट्री लगा दे रहा है। ऐसे में 1 घंटे में 50 ट्रक पार कर रहे हैं, जबकि दूसरी ओर करीब 100 आ-जा रहे हैं, जिससे सड़क पर ट्रकों की कतार और लंबी होती हुई अन्य इलाकों की ओर भी अब बढ़ने लगी है।

भोजपुर जिले में अब ट्रकों की कतार मोहनिया रोड तक पहुंच चुकी है। वहीं पटना जिले में बढ़ते हुए बिहटा से आगे बिक्रम व रानीतालाब थाना क्षेत्र तक ट्रकों की कतार चुकी है।

सोन में बने पुराने पुल पर टूटा ट्रक का गुल्ला
इधर, सोन पर बने पुराने पुल पर शुक्रवार की रात परिचालन शुरू होने के आधे घंटे बाद ही पुल के अंदर ट्रक का गुल्ला टूट गया, जिससे शनिवार के दिन 11 बजे तक ट्रकों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा। बताया जाता है कि रात तक सैकड़ों ट्रक आकर कतार में खड़े होकर दूसरे इलाकों जैसे मनेर-बिहटा व कन्हौली रोड को जाम में तब्दील करने लगे हैं।

थानाध्यक्ष ने कहा-आईजी के निर्देश का करा रहे पालन
बिहटा व कोईलवर थानाध्यक्ष ने बताया कि डोरीगंज से ट्रक को आगे बढ़ने नहीं दिया जा रहा है। जब डोरीगंज थानाध्यक्ष से बात की गई तो उनका कहना था कि निर्माणाधीन फोरलेन पुल के पास लग रहे जाम के कारण आईजी का स्पष्ट निर्देश है 50-50 ट्रक को रोक कर ही पार कराएं। अब बड़ा सवाल उठता है कि ऐसे में सड़क से ट्रकों को हटाने में तो महीनों लग जाएंगे।

खबरें और भी हैं...