पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:ईको पार्क संप हाउस को कराया बंद, कर्मियों को उठा ले गई पुलिस

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक रसूखदार को आवाज व पानी की दुर्गंध से हो रही थी परेशानी

ईको पार्क संप हाउस का ऑपरेशन बंद कराने का मामला जोड़ पकड़ लिया है। एक रसूखदार को इस पंप की आवाज इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने इसे बंद कर दिया। लोगों ने पानी बढ़ने के बाद इस पंप को चालू करने का दवाब बनाया। पंप चालू हुआ तो उसकी आवाज व पानी की दुर्गंध की शिकायत पुलिस के पास कर दी। रसूखदार का मामला था तो पुलिस भी हरकत में आई और संप हाउस पर तैनात सभी कर्मियों थाने ले जाया गया।

संप हाउस का परिचालन पर्यावरण एवं वन विभाग की ओर से किया जाता है। इस संप हाउस का पंप बंद होने से कई वीवीआईपी इलाकों के जलमग्न होने का खतरा है। पुलिस के सामने पंप चालकों ने पूरी स्थिति रखी। रसूखदार की ओर से कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया तो पुलिस ने पंप चालकों को जिला प्रशासन के पास जाकर पूरी बात रखने को कहकर उन्हें छोड़ दिया।

इस पूरे मामले में पटना नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि मामला भले ही पर्यावरण एवं वन विभाग का हो, लेकिन पानी तो सरपेंटाइन नाला का निकलता है। अगर पानी निकलने में दिक्कत हुई तो जिस प्रकार की बारिश हो रही है, उस स्थिति में कौशल नगर डूब जाएगा। राजभवन से एयरपोर्ट तक पानी भर जाएगा। हार्डिंग रोड, इको पार्क रोड जैसे इलाके भी पानी से भर जाएंगे। नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी कुमार पंकज ने कहा कि हमलोग बुधवार को स्वतंत्रता दिवस तैयारियों में ही दिन भर व्यस्त रहे। मामले की सूचना उच्च अधिकारियों तक पहुंची है। इस समस्या का निदान गुरुवार को हो जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें