पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • ED Again Interrogates Riya, Brother And Father; Sushant's Company Changed Its IP Address 12 Times In A Year, 3 Times After His Outbreak

सुशांत केस:रिया, भाई और पिता से ईडी ने फिर की पूछताछ; सुशांत की कंपनी का एक साल में 12 बार बदला गया आईपी एड्रेस, 3 बार उनकी माैत के बाद

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आखिर यह किसकी करतूत और मकसद क्या? रिया की ईडी में पेशी के पहले 7 अगस्त को भी आईपी एड्रेस-डाेमेन परिवर्तित कर डाला

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की माैत के मामले में हर दिन नए खुलासे हाे रहे हैं। नया खुलासा उनकी कंपनी काे लेकर है। पिछले एक साल में उनकी कंपनी के इंटरनेट प्राेटाेकाॅल एड्रेस यानी आईपी एड्रेस काे 12 बार बदला गया। सुशांत की माैत के बाद यानी 14 जून के बाद तीन बार आईपी एड्रेस काे बदल दिया गया।

चाैंकाने वाली बात यह है कि आखिरी बार ठीक उससे पहले आईपी एड्रेस बदला गया जब रिया चक्रवर्ती काे ईडी ने 7 अगस्त काे पूछताछ के लिए बुलाया था। इससे पहले आईपी एड्रेस के साथ डाेमेन भी बदल दिया। इससे कई सवाल खड़े हाेते हैं। जांच में पता चलेगा कि बार-बार आईपी एड्रेस बदलने का मकसद क्या था?

कंपनी सुशांत की, लेकिन दस्तखत शोविक के चलते थे, रिया की आय और निवेश में भारी अंतर

सूत्रों अनुसार, सुशांत ने अपनी 4 कंपनियों में 2 का पेटेंट कराया था। इनमें से एक कंपनी विविड्रेज रियलिटी एक्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक रिया और उसके भाई शोविक थे। सुशांत ने स्टार्टअप के तहत इस कंपनी को सितंबर 2019 में निबंधित कराया था। यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित गेमिंग कंपनी थी। इसके पेटेंट का कानूनी अधिकार सुशांत, रिया और शोविक के पास है। इस कंपनी को सुशांत ने शुरू किया था लेकिन इसका मालिकाना हक और साइन शोविक के चलते थे। इस पेटेंट को बेचा जाए तो करोड़ों की कमाई हो सकती है।

सुप्रीम कोर्ट में रिया का हलफनामा-सीबीआई जांच पर सवाल

सुशांत की मौत के मामले में ईडी ने रिया, उसके भाई और पिता इंद्रजीत के अलावा रिया की पूर्व मैनेजर श्रुति माेदी से सवाल-जवाब किए। बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर ईडी ने 31 जुलाई काे मनी लाॅन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। वहीं सुशांत के दाेस्त सिद्धार्थ पिठानी भी ईडी के सामने पहली बार पेश हुए। ईडी की जांच से जुड़ने वाला सिद्धार्थ छठा शख्स है। जांच एजेंसी रिया की आय, निवेश और बिजनेस के बारे में पड़ताल कर रही है।

सूत्राें ने कहा कि रिया की आय और उसके निवेश के बीच अंतर है। उसने इनकम टैक्स रिटर्न में 14-18 लाख की आय बताई है लेकिन निवेश कहीं ज्यादा है। इधर, सुप्रीम कोर्ट में दिए 14 पेज के हलफनामे में रिया ने कहा है कि बिहार में उसके खिलाफ दर्ज केस राजनीति से प्रेरित है। बिहार में उसके खिलाफ केस इसलिए दर्ज किया गया, क्योंकि राज्य में चुनाव होने वाले हैं। सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा का हक बिहार सरकार को नहीं था। 2जी घोटाले व आरुषि कांड की तरह उसका मीडिया ट्रायल हो रहा है। जिसमें निर्दोष जनता की नजर में दोषी करार दिए गए और बाद में वे कोर्ट से बरी हो गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें