पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

व्यवस्था:चुनावकर्मी श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक पोस्टल बैलेट से करेंगे मतदान

पटना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वीप कोषांग द्वारा आयोजित मतदाता जागरुकता रैली का निरीक्षण करने के साथ गुब्बारा उड़ाकर डीएम कुमार रवि ने मतदाताओं के बीच मतदान के लिए जागरुकता का संदेश दिया। - Dainik Bhaskar
स्वीप कोषांग द्वारा आयोजित मतदाता जागरुकता रैली का निरीक्षण करने के साथ गुब्बारा उड़ाकर डीएम कुमार रवि ने मतदाताओं के बीच मतदान के लिए जागरुकता का संदेश दिया।
  • पहले चरण के कर्मी 17 से 20 तक और दूसरे चरण वाले 24 से 27 अक्टूबर तक करेंगे वोटिंग

चुनाव ड्यूटी करने वाले कर्मी श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में पोस्टल बैलेट से मतदान करेंगे। डीएम कुमार रवि ने कहा कि पहले चरण में चुनाव ड्यूटी करने वाले कर्मियों के लिए 17 से 20 अक्टूबर तक सुबह 9 से शाम 6 बजे तक मतदान करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। दूसरे चरण में चुनाव ड्यूटी करने वाले 24 से 27 अक्टूबर तक मतदान करेंगे।

सभी कर्मियों को कार्मिक कोषांग द्वारा प्रथम नियुक्ति पत्र के साथ ही प्रपत्र 12 उपलब्ध करा दिया गया है। पोस्टल बैलट पेपर कोषांग द्वारा प्रथम प्रशिक्षण कार्यक्रम में भरा हुआ प्रपत्र 12 प्राप्त किया जाएगा। प्रपत्र 12 में अंकित सूचना की सत्यता का सत्यापन नोडल पदाधिकारी पोस्टल बैलेट पेपर कोषांग द्वारा मतदाता सूची से मिलान करने के बाद मतदान करने की स्वीकृति दी जाएगी। वर्तमान में करीब 12 हजार कर्मियों की सूची तैयार की गई है।

रंगोली बना मतदाताओं से मतदान करने की अपील

गांधी मैदान में रंगोली बनाकर प्रशासन ने मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है। स्वीप कोषांग द्वारा आयोजित मतदाता जागरुकता रैली का निरीक्षण करने के साथ गुब्बारा उड़ाकर डीएम कुमार रवि ने मतदाताओं के बीच मतदान के लिए जागरुकता का संदेश दिया। निर्वाचन आयोग के लोगो के साथ बिहार विधानसभा चुनाव 2020 सहज सुगम और सुरक्षित मतदान के लिखे गए अक्षरों को दीपों से सजाया गया है।

मतगणना कक्ष के बाहर बैरिकेडिंग का निर्देश

मतगणना एएन कॉलेज में होगी। बुधवार को निरीक्षण के दौरान डीएम कुमार रवि ने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को मतगणना कक्ष और बाहरी भागों में कार्ययोजना के अनुरूप बैरिकेडिंग करने, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था को मतगणना केंद्र पर पर्याप्त संख्या में मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने, अन्य संबंधित पदाधिकारी को मतगणना कक्ष में टेबल की संख्या और कर्मियों की संख्या का आकलन कर सभी कर्मियों का गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण प्रदान करने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...