दुर्गा पूजा में बढ़ा बिजली का लोड:अब हो रहा मेंटीनेस का काम, बदली जा रही पुरानी केबिल, आज 24 से अधिक मोहल्लों में बिजली विभाग की कटौती

पटना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली विभाग ने एक घंटे तक कटौती का शेड्यूल जारी किया है। - Dainik Bhaskar
बिजली विभाग ने एक घंटे तक कटौती का शेड्यूल जारी किया है।

दुर्गा पूजा में बिजली का लोड बढ़ गया है। लोड बढ़ते ही मेंटीनेंस का काम तेज हो गया है। आए दिन बिजली की कटौती कर मेंटेनेंस का काम किया जा रहा है। शुक्रवार को दीघा में ग्रीड के मेंटीनेंस का काम होगा, जिससे इलाके के 24 से अधिक मोहल्लों में बिजली कटौती हाेगी। बिजली विभाग ने एक घंटे तक कटौती का शेड्यूल जारी किया है।

ग्रिड में होगा काम

बिजली विभाग का कहना है कि 8 अक्टूबर शुक्रवार को 132/33 के वी ग्रीड दीघा में मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। इसके लिए सुबह साढ़े 7 बजे से साढ़े 8 बजे तक एक घंटे के लिए ग्रिड का पूर्वी मेन बस शटडाउन में रहेगा। शटडाउन के कारण पटना के दीघा घाट, XTTI, आशियाना दीघा रोड (घुड़दौड़ रोड चौराहा तक), माइका कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी, पाटलिपुत्र रेल परिसर, छोटी मछुआ टोली, इमली तल, तकिया पर, नारियल घाट, आर बी आई कॉलोनी में बिजली कटौती होगी।

गर्मी में भारी पड़ रही कटौती

गर्मी में बिजली की कटौती भारी पड़ती है। दुर्गा पूजा के शुरु होते ही बिजली विभाग ने कटौती बढ़ा दी है। पूर्वा घोषित कटौती के साथ ही हर दिन अचानक से बिजली कटौती होती है। बरसात के बाद मौसम काफी उमस भरी गर्मी वाला है, इससे लोगों को काफी परेशानी हो जाती है। गुरुवार को भी दीघा, आशियाना रोड, राजीव नगर, नेपाली नगर और केसरी नगर में पूर्व सूचना के बगैर बिजली की कटौती की गई है। इससे दुकानदारों के साथ सामान्य लोगों को गर्मी में परेशानी हुई है।

खबरें और भी हैं...