• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Engg. Came From Dubai For His Marriage, Was Not Aware Of Prohibition; Had To Go By Train At Night To Bokaro

थानेदार- वाइन है, इंजीनियर- जी सर, फिर गिरफ्तारी:दुबई से अपनी शादी के लिए आया था इंजी., शराबबंदी की नहीं थी जानकारी; रात में ट्रेन से जाना था बोकारो

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुजीत ने पुलिस को बताया कि होटल कर्मियों ने उसे इस बात की जानकारी नहीं दी कि बिहार में शराबबंदी है। - Dainik Bhaskar
सुजीत ने पुलिस को बताया कि होटल कर्मियों ने उसे इस बात की जानकारी नहीं दी कि बिहार में शराबबंदी है।

यूएसए की कंपनी के लिए दुबई में पदस्थापित इलेक्ट्रिकल इंजीनियर सुजीत कुमार सिंह को कोतवाली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इंजीनियर को गोरिया टोली के पास स्थित होटल फोर्ड के कमरा नंबर 204 से गिरफ्तार की। इंजीनियर के पास से पुलिस दो बोतल शराब बरामद की है। गिरफ्तारी के बाद इंजीनियर ने कहा कि वह मूलरूप से बोकारो के सेक्टर वन का रहने वाला है।

दो साल बाद वह इंडिया लौटा। उसने पुलिस को बताया कि 13 दिसंबर को मेरी शादी है। इसी कारण दुबई से दिल्ली आया। दिल्ली से ट्रेन लेकर मंगलवार की सुबह पटना पहुंचा। यहां से रात में ट्रेन पकड़कर बोकारो जाना था। इंजीनियर ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि बिहार में शराबबंदी है।

रात में ट्रेन से जाना था बोकारो, होटल ने भी नहीं बताया कानून
सुजीत ने पुलिस को बताया कि वह सुबह सुबह होटल पहुंचा। होटल कर्मियों ने उसे इस बात की जानकारी नहीं दी कि बिहार में शराबबंदी है। पुलिस की जांच में होटल मालिक और वहां के कर्मियों की लापरवाही भी सामने आई है। पुलिस जांच के बाद होटल के कमरे को बंद कर दी है। थानेदार सुनील सिंह ने कहा कि मामले में होटल के मालिक पर भी एफआईआर होगा।

मुंबई से दो साल पहले दुबई गया था, यहां के कानून की नहीं थी जानकारी
इंजीनियर के कमरे में घुसते ही पुलिस छानबीन शुरू कर दी। इंजीनियर शराब के नशे में नहीं था। थानेदार ने पूछा- वाइन है? इंजीनियर ने कहा- जी सर है, पापा के लिए दुबई से खरीदकर ला रहे हैं। बिल भी है। यहां तो काफी मंहगी मिलेगी। इसके बाद पुलिस बोली- चलिए आप आप जेल जाएंगे, बिहार में शराबबंदी है। इतना सुनते ही इंजीनियर के होश गुम हो गए। उसने कहा कि मैं दो साल से दुबई में हूं। उससे पहले मुंबई में था। मुझे क्या पता यहां शराबबंदी है। यह अन्याय है।

खबरें और भी हैं...