BHU ने प्रवेश परीक्षा के तारीखों का किया ऐलान:15 जुलाई से 10 अगस्‍त तक होंगी प्रवेश परीक्षाएं, जानिए पूरा डिटेल

पटना5 महीने पहले

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए 15 जुलाई से परीक्षाएं शुरू हो जाएगी। विश्वविद्यालय द्वारा सत्र 2022-23 में एडमिशन लेने के लिए प्रवेश परीक्षा की तारीख को की घोषणा कर दी गई हैं। इसकी जानकारी बीएचयू के रजिस्ट्रार प्रोफेसर एसके सिंह ने दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि 'नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से स्नातक कक्षाओं में प्रवेश की परीक्षा का क्रम 15 जुलाई से आरंभ होगा और 10 अगस्त को परीक्षाओं का सिलसिला पूरा होगा।'

विषयवार तारीखों की जानकारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट http://nta.ac.in पर अपलोड की जा चुकी है।' अगर आप बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में प्रवेश की तैयारी कर रहे हैं तो आप इस वेबसाइट पर जा कर अपने विषय की एग्जाम तिथि को जान लें।

विषयवार जुलाई में 15, 16, 19 और 20 तारीख को तथा अगस्त में 4,5,6,7,8 एवं 10 तारीख को एग्जाम लिया जायेगा। कोरोना की वजह से परीक्षा प्रणाली में हुआ बदलाव। कोरोना की वजह से परीक्षा प्रणाली में काफी परिवर्तन हुआ है।

बता दें कि कोरोना की वजह से पढ़ाई को लेकर काफी कुछ बदल चुका है फिर चाहे वह स्कूल का पेपर हो या फिर कॉलेज का एंट्रेंस एग्जाम ही क्यों ना हो। 2020 के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से पूरे देश भर में केंद्रीय विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा एक साथ कराई जा रही है। इस परीक्षा के लिए हजारों की तादात में अभ्यार्थी काफी समय से इंतजार कर रहे थे। बता दें कि यूपी में अभी केवल अभी यूपी बोर्ड का ही रिजल्ट आया है। अभी सीबीएसई ओर आईसीएसई के रिजल्ट आने बाकी हैं।

खबरें और भी हैं...