पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी खबर:दो से तीन दिनों में 500 बेड का कोरोना अस्पताल बन जाएगा बिहटा ईएसआईसी

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेना ने संभाली अस्पताल की कमान - Dainik Bhaskar
सेना ने संभाली अस्पताल की कमान
  • पूर्वोत्तर से सेना के दो फील्ड हॉस्पिटल की टीम पटना पहुंची
  • टीम में स्पेशलिस्ट डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ सहित 80 सैन्य कर्मी

​​​​​बिहटा के ईएसआई अस्पताल में दो से तीन दिनों के अंदर 500 बेड का कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल शुरू हो जाएगा, जिसमें 100 आईसीयू बेड होंगे। इसके लिए पूर्वोत्तर स्थित आर्मी बेस से सेना के दो फील्ड हॉस्पिटल की टीम वायु सेना के विशेष विमान से बुधवार और गुरुवार काे पटना पहुंच चुकी है। जिसमें स्पेशलिस्ट डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ सहित करीब 80 सैन्य कर्मी शामिल हैं। एम्बुलेंस सहित अन्य चिकित्सा उपकरण भी लाए गए हैं।

सेना के सूत्रों के मुताबिक कोविद अस्पताल को संचालित करने के लिए 50% मैनपॉवर आ गई है। जल्द सेना के नॉदर्न, सेंट्रल सहित अन्य कमांड से बाकी मेडिकल टीम भी पहुंच जाएगी। अस्पताल को शुरू करने के लिए कुछ चिकित्सा उपकरणों और दवाओं का इन्तजार किया जा रहा है। सेना टीम को ठहरने के लिए ईएसआई अस्पताल के गेस्ट हाउस और हॉस्टलों में इंतजाम किया गया है। वहीं अस्पताल शुरू करने को लेकर सेना के चिकित्सकों और ईएसआई हॉस्पिटल तथा प्रशासन की टीम के बीच गुरुवार को एक महत्वपूर्ण बैठक हुई।

अभी पूरा अस्पताल 100 बेड का, अब आईसीयू ही होंगे 100 बेड के

होंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

कोविड अस्पताल में हर तरह की अत्याधुनिक चिकित्सक सुविधा उपलब्ध होगी। अस्पताल में आईसीयू के साथ अन्य सभी बेड पर पर ऑक्सीजन का इंतजाम होगा। आईसीयू में मॉनिटरिंग उपकरण और वेंटीलेटर उपलब्ध होंगे। हर तरह के जांच की सुविधा होगी।

खबरें और भी हैं...