पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दौड़ाकर पीटा:कार्यपालक सहायक अभ्यर्थियों ने घेरा साेसाइटी कार्यालय, लाठीचार्ज

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को  पुलिस ने दौड़ा-दौड़कर पीटा। - Dainik Bhaskar
प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़कर पीटा।
  • पुलिस की लाठीचार्ज में 10 अभ्यर्थी घायल हाे गए, छह लाेगों काे घसीटते हुुए पुलिस ले गई, रात में नाेटिस थमा कर छाेड़ दिया

तीन साल से कार्यपालक सहायक की नाैकरी पाने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियाें ने गुरुवार काे बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन साेसाइटी का घेराव किया। वे अधिकारियाें से मिलना चाह रहे थे। मिलने नहीं दिया गया ताे हंगामा करने के साथ ही प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलने के बाद भारी तादाद में पुलिस वहां पहुंच गई। उन्हें हटाने लगी।

इस दाैरान पुलिस से धक्कामुक्की और नाेकझाेंक हाेने लगी। उसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इन्हें दाैड़ा-दाैड़कर पीटना शुरू कर दिया। इससे भगदड़ मच गई। कई नाले में गिर गए। अनियाेजित कार्यपालक सहायक संघ से जुड़े रविराज ने बताया कि लाठीचार्ज में करीब 10 अभ्यर्थी घायल हाे गए। पुलिस छह लाेगाें काे घसीटते हुुए ले गई और रात में नाेटिस थमा कर छाेड़ दिया।

पैनल बना, पर 10 हजार अभ्यर्थियों की बहाली नहीं
अनियोजित कार्यपालक सहायक रविराज, माे. वसीम ने बताया कि तीन साल पहले साेसाइटी ने बिहार के सभी जिलाें में 1000 से 1500 कार्यपालक सहायक की बहाली के लिए विज्ञापन निकाला था। अभ्यर्थियाें ने लिखित परीक्षा दी। टाइपिंग टेस्ट दिया। हरेक जिले में बहाली के लिए पैनल भी बन गया। जब बहाली नहीं हुई ताे करीब एक साल पहले गर्दनीबाग में आकर धरना दिए। उसके बाद हरेक जिले में 100 से 200 के बीच बहाली हुई पर अब भी कई जिलाें में 10 हजार की बहाली नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें