पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पटना आर्ट कॉलेज:गांधी पर केंद्रित कलाकृतियों की लगी प्रदर्शनी

पटना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चंपारण सत्याग्रह की प्रेरणादायी घटनाओं से अवगत कराया

कला एवं शिल्प महाविद्यालय, प्राची और कैनवास के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को कॉलेज में महात्मा गांधी पर केंद्रित कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगाई गई। इसका उद्घाटन पटना विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. गिरीश कुमार चौधरी, डीन एनके झा, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अजय कुमार पांडे और पटना आर्ट कॉलेज एलुमनी एसोसिएशन के सचिव उमेश शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

वाइस चांसलर प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने कहा कि महात्मा गांधी जैसे महान व्यक्तित्व को लेकर आर्ट कॉलेज ने जो प्रदर्शनी आयोजित की है, वह बेहद महत्वपूर्ण पहल है। इस दौरान डीन एनके झा ने लोगों को चंपारण सत्याग्रह की कुछ प्रेरणादायी घटनाओं से अवगत कराया।

प्रिंसिपल डॉ. अजय कुमार पांडे ने कहा कि कोरोना काल में कलात्मक गतिविधियों की शुरुआत करते हुए कला दीर्घा में गांधी के चित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई है। महात्मा गांधी के 150वीं वर्षगांठ के समापन के अवसर पर आयोजित यह प्रदर्शनी 31 अक्टूबर तक सुबह 11 से शाम 5 बजे तक जारी रहेगी।

इस प्रदर्शनी में गांधी को केंद्र में रखकर दर्जनभर कलाकारों ने अपने-अपने ढंग से इस महान शख्सियत को समझने का प्रयास किया है। कलाकारों में राजू कुमार, नरेश, विनय कुमार, रंजीता, मुकेश कुमार, रश्मि, राजेश राम, जयदेव पंडित आदि शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें