पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

माकपा का घोषणापत्र:किसानों का कर्ज माफ होगा, बेराेजगार युवाओं काे हर माह दिए जाएंगे 5000 रुपए

पटना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माकपा ने शुक्रवार को अपना घोषणापत्र जारी किया। इसमें कहा है कि बेरोजगार युवाओं को प्रतिमाह 5 हजार रुपए दिए जाएंगे। किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। वृद्धावस्था सहित सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रति माह 3800 रुपए होंगे। आशा, आंगनबाड़ी सेविका व रसोईया सहित सभी स्कीम वर्कर को प्रति माह न्यूनतम 18 हजार रुपए वेतन दिए जाएंगे। डी. बंद्योपाध्याय आयोग की भूमि सुधार के लिए रिपोर्ट लागू की जाएगी। पार्टी ने गरीबों, किसानों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं सहित सभी वर्ग के हितों के लिए आवश्यक प्रावधान करने का भी वादा किया है। पंचायत व नगर निकाय शिक्षकों को पुराने शिक्षकों की तरह वेतनमान भी देने का वादा है। सभी परिवार के बच्चों को 12वीं कक्षा तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाएगी। मुफ्त स्वास्थ्य जांच सहित दवा मुफ्त दी जाएगी। पंचायत स्तर पर स्वास्थ्य सुविधा मजबूत की जाएगी।

खेतों के लिए सिंचाई की बेहतर व्यवस्था होगी। किसानों के अनाज की खरीद लाभकारी मूल्य पर सुनिश्चित की जाएगी। इस दाैरान पार्टी के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने आरोप लगाया कि पिछले 15 वर्षों में सरकार ने लोगों को सुविधा नहीं दी। मौके पर पार्टी नेता अरुण कुमार मिश्र, सर्वोदय शर्मा, रामपरी और गणेश शंकर सिंह मौजूद थे। विधानसभा चुनाव में माकपा को महागठबंधन में 4 सीटें मिली हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें