जमीन के अंदर से निकलने लगीं आग की लपटें:गैस पाइपलाइन में लीकेज की आशंका, गेल ने करवाया एक लेन को बंद

पटना2 महीने पहले
आग की लपटें देख लोग सहम गए।

पटना के फुलवारी शरीफ स्थित टमटम पड़ाव के पास शनिवार की देर रात अचानक जमीन के अंदर से आग की लपटें निकलता देख लोग सहम गए। लोगों को आशंका है कि जमीन के अंदर बिछाए गए गैस पाइपलाइन में आग लगने की वजह से जमीन के अंदर से आग निकल रहा है। आननफानन में स्थानीय लोगों ने आज निकल रहे जगह पर मिट्टी बालू और पानी देकर किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन स्थानीय लोगों का यह प्रयास पूरी तरह असफल रहा।

आग पर काबू पाने में जुटी टीम।
आग पर काबू पाने में जुटी टीम।

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना फुलवारीशरीफ थाने को दी। मौके पर पहुंची थाना की पुलिस ने इसकी जानकारी गेल इंडिया के अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही गेल इंडिया के अग्निशमन दस्ते मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। काफी प्रयास के बावजूद भी जब गैस लीक से आग की लपटें कम नहीं हो सकी तो इसकी सूचना गेल इंडिया के उच्च अधिकारियों को दी गई।

सड़क किनारे लगी लोगों की भीड़।
सड़क किनारे लगी लोगों की भीड़।

इसके बाद गेल इंडिया के जी एम एसके सिन्हा के नेतृत्व में कंपनी के कुछ अधिकारियों ने पुलिस प्रशासन की मदद से पटना खगौल मुख्य मार्ग के एक लाइन को बंद करा दिया। कंपनी के अधिकारियों ने जेसीबी मंगवा कर गैस पाइप लाइन में लगी आग को बुझाने का ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान देर रात तक इलाके में गैस की महक से लोग काफी परेशान रहे। इसके साथ ही लोगों ने किसी बड़ी अनहोनी की घटना से द रेसर में नजर आ रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि गेल इंडिया कंपनी की तरफ से इस इलाके में नाले के नीचे गैस पाइपलाइन बिछाया गया है।

खबरें और भी हैं...