पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेपर लीक करने वालों पर सख्ती:सोशल मीडिया पर मैट्रिक परीक्षा का प्रश्न डालने वाले दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।
  • 2020 का अंग्रेजी का पेपर 2021 का बता किया था वायरल

मैट्रिक परीक्षा का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर डालनेवालों पर बिहार बोर्ड ने कार्रवाई की चेतावनी दी है। 20 फरवरी को अंग्रेजी के प्रश्नपत्र को सोशल मीडिया और डालनेवाले दो लोगों पर बोर्ड ने नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। बोर्ड का कहना है कि माध्यमिक परीक्षा 2020 का अंग्रेजी का प्रश्न, 2021 का प्रश्न बताकर वायरल किया गया।

और कहा गया कि अंग्रेजी प्रथम पाली का प्रश्नपत्र लीक हो गया, जो पूरी तरह गलत है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। बिहार बोर्ड के सचिव ने कहा है कि इस तरह के मामले सामने आने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बोर्ड ने कहा है कि ऐसा देखा जा रहा है कि प्रश्न व उत्तर जो कहीं से मोबाइल पर प्राप्त होते हैं, उसे व्हाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जाता है यह पूरी तरह से गलत है। क्योंकि इससे आम लोगों के बीच गलत संदेश जाता है।

सोशल साइंस की रद्द परीक्षा आठ मार्च को
19 फरवरी को पहली पाली में आयोजित सोशल साइंस की रदद् हुई परीक्षा 8 मार्च को होगी। इस परीक्षा में सभी परीक्षार्थियों को शामिल होना अनिवार्य है। बिहार बोर्ड ने कहा है कि जो छात्र इस परीक्षा में शामिल नहीं होंगे उन्हें अनुपस्थित मानकर फेल घोषित कर दिया जाएगा।

बोर्ड ने सभी डीईओ, डीपीओ,स्कूल प्रधानों को पत्र लिखकर कहा है कि रदद् हई सोशल साइंस की परीक्षा राज्य के सभी परीक्षा केंद्रों पर 8 मार्च को पहली में आयोजित की जाएगी। छात्र वहीं परीक्षा में शामिल होंगे जहां वे पहले हुए थे। पहली पाली में सुबह 9.30 बजे से 12.15 बजे तज परीक्षा आयोजित की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें