पटना में नालंदा मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में लगी आग:शॉर्ट सर्किट से आग लगी, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

पटना3 महीने पहले

पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के हॉस्टल में रविवार की सुबह अचानक आग लग गई। आग लगने की सूचना से वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। हॉस्टल के छात्रों ने इसकी सूचना अपने हॉस्टल वार्डन को दिया। सूचना पाकर पहुंचे हॉस्टल वार्डन ने अग्निशमन दस्ते को जानकारी दी।

सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ते की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना फिलहाल नहीं है। हॉस्टल वार्डन डॉ संजय कुमार ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की जानकारी मिली थी जिस पर अग्निशमन दस्ते ने पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार ओसीएच हॉस्टल में रविवार को अचानक तेज धुआ निकलने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही वहां अफरातफरी मचनी शुरू हो गई। आग लगने की सूचना मिलते ही हॉस्टल में रह रहे छात्र हॉस्टल से जल्दी जल्दी बाहर निकलने लगे। छात्रों ने इसकी सूचना अग्निशमन गाड़ी को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची अग्निशमन गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इस घटना में किसी तरह का हताहत होने की बात सामने नहीं आई है। छात्रों ने बताया कि यह हॉस्टल काफी जर्जर स्थिति में है और इसका फॉल सीलिंग लकड़ी का बना है जिसके कारण शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई थी जो कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। छात्रों ने बताया कि अगर समय रहते इस पर काबू नहीं पाया जाता तो आज कोई भी बड़ी हादसा हो सकती थी।