पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शेड्यूल जारी:पाटलिपुत्र विवि में कल जारी होगी कोटा सीटों पर नामांकन के लिए पहली सूची

पटना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओपन मेरिट राउंड के पहले फेज की सूची 27 को जारी होगी

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में नामांकन की प्रक्रिया जारी है। इसमें तीन सूची के आधार पर नामांकन हो चुका है और अब अलग-अलग कोटा सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया संचालित होगी। पाटलिपुत्र विवि के मीडिया प्रभारी डॉ. बीके मंगलम ने बताया कि कोटा एडमिशन लिस्ट का प्रकाशन 20 अक्टूबर को होगा।

कोटा के तहत नामांकन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर निर्धारित की गई है। जबकि सभी कॉलेजों को 24 अक्टूबर तक नामांकन सूची को वैलिडेट कर देना है। वहीं खाली सीटों के लिए ओपन मेरिट राउंड का शेड्यूल भी पाटलिपुत्र विवि प्रशासन ने जारी किया है।

इमसें 27 अक्टूबर को ओपन मेरिट राउंड के पहले फेज की सूची प्रकाशित होगी। इसके तहत 30 अक्टूबर तक नामांकन होगा। दूसरे फेज की सूची चार नवंबर को प्रकाशित होगी और इसके तहत नामांकन छह नवंबर तक होगा। पाटलिपुत्र विवि के कॉलेजों में नामांकन की तीन मेधा सूचियों के प्रकाशन के बाद भी सीटें खाली हैं।

पीजी के नामांकन की नहीं हुई तैयारी

पाटलिपुत्र विवि में स्नातक स्तर के नामांकन की प्रक्रिया तो चल रही है लेकिन स्नातकोत्तर स्तर के नामांकन की कोई तैयारी अब तक नहीं है। पूर्व निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार पाटलिपुत्र विवि के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में नामांकन प्रवेश परीक्षा के जरिए होना है लेकिन अब तक इसकी प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

इसमें बड़ी बाधा मगध विवि द्वारा स्नातक पार्ट 3 की परीक्षा अब तक नहीं लेना है। चूंकि पाटलिपुत्र विवि के थर्ड ईयर के छात्र अभी भी मगध विवि से ही सम्बद्ध हैं। इसलिए उनकी फाइनल परीक्षा के परिणाम के बाद ही स्नातकोत्तर में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो पाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें