पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

31.70 करोड़ के फर्जीवाड़े का मामला:शक के घेरे में हैं कोटक महिंद्रा बैंक के चार कर्मी, कागजात जुटा रही पुलिस

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईसीआईसीआई बैंक के अधिकारियों से भी होगी पूछताछ

कोटक महिंद्रा बैंक से हुए 31.70 करोड़ के फर्जीवाड़े में एग्जीबिशन रोड और बोरिंग रोड शाखा के चार कर्मी शक के घेरे में हैं। इनमें एक महिला बैंककर्मी भी है। पुलिस इन बैंककर्मियों के मोबाइल की सीडीआर खंगाल रही है। लगभग 13 ट्रांजेक्शन के जरिए बैंककर्मियों ने भू-अर्जन के खाते से एनएचएआई को 31.70 करोड़ की चपत लगाई है।

शुरुआती पूछताछ में कुछ बैंककर्मियों ने पुलिस से कहा कि उनकी गलती से आरटीजीएस हो गया। लेकिन जांच में यह बात सामने आई है कि बैंककर्मियों ने जान बूझकर बना पर्याप्त कागजात के पैसे का आरटीजीएस कर दिया। बोरिंग रोड शाखा के मैनेजर सुमित सिंह इसी मिलीभगत में गिरफ्तार हैं। वहां के दो कर्मी और एग्जिबीशन रोड के दो कर्मी और पदाधिकारी भी संलिप्तता सामने आ रही है। जांच में जुटे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ साक्ष्य मिले हैं। कुछ और बैंक पदाधिकारी शक के घेरे में हैं। जल्द ही कार्रवाई होगी।
आईसीआईसीआई सहित तीन बैंक के कर्मियों से होगी पूछताछ
जिन जिन खातों में पैसे का आरटीजीएस हुआ है उनमें अधिकांश के खाते आईसीआईसीआई, एसबीआई, केनरा बैंक में हैं। पुलिस इन खातों की पूरी लिस्ट बना ली है। खाताधारकों के बारे में पूरी जानकारी इन बैंकों से ली जाएगी साथ ही संबंधित बैंक के कर्मियों से भी पुलिस पूछताछ करेगी। पुलिस को आशंका है कि अधिकांश खाते बना पर्याप्त कागजात के खोले गए हैं।

अब तक चार की हो चुकी गिरफ्तारी
इस फर्जीवाड़े को लेकर गांधी मैदान थाने में दो जनवरी को एफआईआर दर्ज किया गया था। उसी दिन पुलिस ने एक जालसाज शुभम गुप्ता को एग्जीबिशन रोड स्थित बैंक से गिरफ्तार किया था। बाद में मैनेजर सुमित सिंह की गिरफ्तारी हुई। इसके बाद पुलिस आरा से संदीप और रिजवान को गिरफ्तार किया। चार और शातिरों का नाम शुभम ने पुलिस को बताया था लेकिन अब तक पुलिस उन शातिरों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें